Monday, May 20, 2024

यमुना का जलस्तर बढ़ने से 5 से 7 किलोमीटर दूर की सोसायटी में आई आफत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इसके कारण डूब क्षेत्र में 10 से अधिक गांव और बाहर 4 सेक्टरों में बाढ़ का पानी घुस गया है । यह स्थिति गुरुवार तक थी, लेकिन अब स्थिति और भी खराब हो रही है। अब यमुना नदी से कम से कम 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सेक्टर 93 और आसपास के इलाकों की सोसायटियों में पानी भरने लगा है और लोगों का आना जान दूभर हो रहा है।

मौसम विभाग की तरफ से यह सूचना पहले ही जारी की गई है कि 15 जुलाई को भीषण बारिश हो सकती है, इसके बाद स्थिति और भी ज्यादा खराब होने की आशंका है। बीते 4 दिनों से यमुना नदी अपने उफान पर है। लेकिन बृहस्पतिवार को यमुना का जलस्तर खतरनाक स्तर को पार कर गया और नोएडा व ग्रेटर नोएडा के गांव और सेक्टरों में पानी घुस गया। नोएडा के सेक्टर 134, 135, 136, 167 ए के साथ-साथ तिलवाड़ा मंगरौली खादर, बसंतपुर, नगला नगली, मंगरौली बांगर, मोतीपुर समेत करीब 10 गांवों में पानी घुस गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके साथ-साथ शुक्रवार सुबह से ही सीवर लाइन के चोक होने के चलते बैकफ्लो के कारण एक्सप्रेस वे के दूसरी तरफ सेक्टर 93 में भी कई सोसायट‍ि‍यों में पानी भरने लगा है और लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन लगातार मुस्तैदी के साथ लोगों को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों से रेस्क्यू कर किनारों पर पहुंचा रहा है। इसके साथ साथ मवेशियों को भी रेस्क्यू किया जा रहा है। अभी तक लगभग 1000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और कम से कम 1000 से ज्यादा मवेशियों को भी रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।  इस काम में गौतम बुध नगर का अग्निशमन विभाग भी बीते 3 दिनों से लगातार मेहनत कर रहा है और बोट के जरिए वृद्ध, पुरुषों महिलाओं को निकालने का काम किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय