Friday, May 10, 2024

प्रदूषण के कारण दिल्ली के सभी स्कूलों में 10वीं, 12वीं कक्षा को छोड़कर 10 नवंबर तक चलेगी ऑनलाइन कक्षाएं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ती हवा की स्थिति को देखते हुए, दिल्ली सरकार ने सोमवार को कहा कि कक्षा 10 और 12 को छोड़कर सभी शारीरिक स्कूल कक्षाएं 10 नवंबर तक निलंबित रहेंगी।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है: “सीएक्‍यूएम द्वारा जारी चरण फोन ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान आदेश के कार्यान्वयन के मद्देनजर, यह आदेश दिया गया है कि दिल्ली के सभी स्कूलों में बोर्ड कक्षाओं यानी 10 और 12 को छोड़कर सभी कक्षाएं 10 नवंबर तक ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसमें कहा गया कि शिक्षक स्कूल आएंगे और ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करेंगे।

आदेश में आगे लिखा है: “बोर्ड कक्षाओं यानी दसवीं और बारहवीं के लिए स्कूलों के प्रमुख के पास या तो इसे ऑनलाइन आयोजित करने या छात्रों को शारीरिक कक्षाओं के लिए स्कूल बुलाने का विकल्प होगा।”

आदेश में कहा गया है कि इन व्यवस्थाओं के बारे में माता-पिता को तुरंत सूचित करना चाहिए।

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को कहा कि शहर में 13 से 20 नवंबर तक एक सप्ताह के लिए सम-विषम वाहन प्रणाली लागू की जाएगी।

इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए पर्यावरण मंत्री और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों के साथ-साथ दिल्ली सरकार के कई अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाई।

राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता पिछले कुछ दिनों से ‘गंभीर’ बनी हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय