Sunday, December 10, 2023

अवैध अस्पतालों के खिलाफ अभियान, तीन अस्पताल संचालकों पर मुकदमा, दो सील

मेरठ। मेरठ में अवैध अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाया गया है। जिसमें तीन अस्पताल संचालकों पर मुकदमा दर्ज किया गया हैं। जबकि दो अस्पताल सील कर दिए गए हैं। थाना सरूरपुर क्षेत्र के कस्बा हर्रा में अवैध रूप से बिना लाइसेंस चल रहे दो अवैध अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए सील कर दिया।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सरूरपुर की ओर से तीन संचालकों के खिलाफ मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से अपंजीकृत चिकित्सकों में हड़कंप मच गया।

- Advertisement -

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सरूरपुर डॉ. अमर सिंह ने बताया कि कस्बा हर्रा में भारत हेल्थ केयर और जीवन हेल्थ सेंटर को अवैध रूप से संचालित करने की शिकायत मिल रही थी। इसी में रविवार को कार्रवाई करते हुए टीम के साथ मौके पर छापा मारा गया। जहां दोनों अस्पताल बिना लाइसेंस के चलते पाए गए।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की ओर से दोनों हेल्थ सेंटर अस्पतालों के खिलाफ मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कराया गया है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की ओर से दर्ज एफआईआर में दोनों ही अस्पतालों में अप्रशिक्षित चिकित्सकों द्वारा प्रसव भी कराया जा रहा था। दर्ज एफआईआर में मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की धारा 15/3 के तहत 175 व 76 अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज कराया गया है। इस संबंध में दोनों अस्पताल के संचालक अपंजीकृत चिकित्सक नईम, जाकिर व इमरान के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है।

- Advertisement -

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की ओर से मामला दर्ज कराते हुए दोनों अस्पतालों को सीज कर दिया गया है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दोनों ही अस्पताल अवैध रूप से काफी समय से संचालित हो रहे थे। इनमें अवैध गर्भपात और प्रसव की शिकायत मिल रही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,280FollowersFollow
40,644SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय