Saturday, May 11, 2024

हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को लगातार 11वें दिन पक्ष-विपक्ष के बीच जारी गतिरोध के चलते बाधित रही। व्यवधान के चलते कार्यवाही पहले दोपहर दो बजे और फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा में सुबह कार्यारंभ के साथ ही कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बाद में कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर भी विपक्ष पट्टियां लेकर सदन के बीचों बीच प्रदर्शन करने लगा। इसे देखते हुए चेयर की ओर से कार्यवाही दिन भर तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरी और राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ की ओर से सुबह महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में चार स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय महिला मुक्केबाज निकहत ज़रीन, लवलीना बोर्गोहेन, नीतू घनघस और स्वीटी बूरा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है। हमारी महिला मुक्केबाजों ने 15 से 26 मार्च, तक नई दिल्ली में आयोजित महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में चार स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियां भारत के भविष्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगी और युवा महत्वाकांक्षी एथलीटों को प्रेरित करेंगी। उनकी उपलब्धियां कड़ी मेहनत, धैर्य, दृढ़ संकल्प और शानदार कौशल के प्रदर्शन की परिणति हैं। इन महिला मुक्केबाजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यह ‘नारी शक्ति’ के पुनरुत्थान का युग है।

दोपहर में राज्यसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर सभापति ने कार्य मंत्रणा समिति की ओर से लिए गए निर्णय की जानकारी दी। बाद में कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय