Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद में भारत बंद के दौरान भीम आर्मी और एससी-एसटी मोर्चे के लोग सड़कों पर उतरे

गाजियाबाद। क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से नाराज बहुजन समाज पार्टी व आज़ाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान इन लोगों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कलक्ट्रेट के आसमान जाम भी लग गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। किसी भी आशंका के मद्देनजर कलक्ट्रेट पर भारी पुलिस बंदोबस्त किए गए थे।

समाज पार्टी सुप्रीमो बहन मायावती के आदेश पर आज बसपाईयों ने शक्ति प्रदर्शन प्रदर्शन किया। पार्टी की ओर से भारत बंद का आव्हान किया गया था। क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से नाराज बसपाई इस संबंध में जिलाधिकारी कार्यालय तक मार्च निकाला और प्रदर्शन के बाद ज्ञापन भी सौंपा। बसपाई ने यह मार्च अपने आरडीसी स्थित जिला कार्यालय से निकाला। आरडीसी और कचहरी की ओर जाने वाले लोगों को बसपा के मार्च के चलते जाम जैसे परेशानी से जूझना पड़ा। अतिरि‌क्त फोर्स की तैनाती की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले बसपा के जिला अध्यक्ष दयाराम सैन के नेतृत्व में कार्यालय पर एकत्र हुए और वहां से जुलूस की शक्ल में पैदल ही आरडीसी होते हुए कलक्ट्रेट

पहुँचे।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से रवि जाटव, वरिष्ठ नेता पंकज शर्मा, गंगा शरण बबलू, बाबूलाल सेन, प्रमोद सागर, मुनव्वर चौधरी और ओमवीर,नरेंद्र मोहित समेत सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बहन जी के निर्देश हैं शांतिपूर्ण हो मार्च

बसपा जिलाध्यक्ष दयाराम सेन ने बताया कि बहन मायावती ने मार्च पूूरी ताकत और अनुशासन में रह‌कर निकालने की अपील की है। बहनजी का एक -एक सिपाही अनुशासन में रहेगा और अपने हक की आवाज बुलंद करेगा। मार्च बहुत ही शांति पूर्ण ढंग से कलेक्ट्रेट पहुंचेगा, जहां जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने अपील की है कि सभी कार्यकर्ता सुबह दस बजे पार्टी कार्यालय पर एकत्र हों।

बसपा जिलाध्यक्ष दयाराम सेन ने बताया कि पार्टी किसी को अपना प्रतिष्ठान बंद करने के लिए बाध्य नहीं कर रही है। यह काम व्यापारियों के विवेक पर रहेगा। व्यापारियों की ओर से पार्टी को समर्थन प्राप्त है। आंदोलन के समर्थन में खुद ही व्यापारी नेताओं ने बाजार बंद रखने का आश्वासन दिया है।

ड्रोन से हुई निगरानी, 165 क्यूआरटी की

पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने बताया कि दलित समाज के भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। ‌पूरे जिले में अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। आंदोलन को देखते हुए खुफिया विभाग पूरी तरह से सतर्क रहा।

उधर आज़ाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय