Sunday, May 19, 2024

डीयू के हंसराज कॉलेज में चलती क्लास में गिरा सीलिंग फैन, कई छात्रों को आई चोटें, ABVP ने देर रात तक किया प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रसिद्ध हंसराज कॉलेज में चलती कक्षा के दौरान एक पंखा क्लास रूम में गिर गया। यह घटना नॉर्थ कैंपस के सबसे प्रसिद्ध कॉलेजों में से एक हंसराज कॉलेज में हुई। छात्रों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही की वजह से एक चलता हुआ यह पंखा क्लास के बीच में गिरा, जिससे कई छात्रों को चोटे आई हैं। इसके विरोध में छात्रों ने गुरुवार देर रात तक प्रदर्शन किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हंसराज कॉलेज इकाई ने दिल्ली विश्वविद्यालय की हंसराज कॉलेज के छात्र-छात्राओं से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर कॉलेज प्रशासन के विरुद्ध एक जोरदार प्रदर्शन किया। विद्यार्थी परिषद ने आरोप लगाया कि हंसराज कॉलेज प्रशासन की लापरवाही की वजह से चलता हुआ यह पंखा बीकॉम द्वितीय वर्ष की क्लास में गिर गया, जिससे कुछ छात्रों को चोटे आई हैं। इसके विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शैक्षणिक समेत कई मुद्दों, जैसे – सभी पंखे की स्थिति जांचने, लाइब्रेरी व ग्राउंड संबंधी समस्या के समाधान की मांग की गई। छात्रों के आक्रोश प्रदर्शित करने पर प्रशाशन ने एक सप्ताह में सभी समस्याओं का समाधान निकलने का आश्वासन दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि हंसराज कॉलेज दिल्ली विश्विद्यालय का ही नहीं, बल्कि देश के महत्वपूर्ण शिक्षण संस्थानों में से एक है, जहां पर देश के कोने-कोने से छात्र पढ़ने आते हैं। यहां हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने पूरे छात्र समुदाय में भय का माहौल कायम कर दिया है।

अभाविप से जुड़े छात्र आर्यन मान ने बताया कि हंसराज कॉलेज में कई मूलभूत सुविधाओं में अनियमितता के चलते छात्रों में असंतोष है। चलती कक्षा में सीलिंग फैन के गिरने की दुर्घटना एक उदाहरण मात्र है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय