Monday, May 20, 2024

ईडी सीएम सोरेन को किसी पल कर सकती है गिरफ्तार, नई सरकार का दावा लेकर राजभवन जा रहे विधायक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। ईडी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को किसी पल गिरफ्तार कर सकती है। उनसे बुधवार को दिन के डेढ़ बजे से उनके कांके रोड स्थित आवास पर पूछताछ चल रही है। सूत्रों का कहना है कि सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला कर लिया है।

सोरेन के गिरफ्तार होने की भनक मिलते ही सत्तारूढ़ गठबंधन ने नए नेता का चुनाव कर सरकार बनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए राज्यपाल से मिलने का समय मांगा गया है। राजभवन ने रात नौ बजे मुलाकात का वक्त दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खबर है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के सारे विधायक राजभवन पहुंचकर नई सरकार के लिए दावेदारी पेश करेंगे। गठबंधन सीएम पद के लिए कल्पना सोरेन या पार्टी के वरिष्ठ विधायक चंपई सोरेन का नाम आगे कर सकता है।

ईडी ने हेमंत सोरेन के नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित आवास से सोमवार को 36 लाख रुपए कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे। ईडी ने उनसे इसके बारे में कई सवाल पूछे। सोरेन ने इस बात से इनकार किया कि कैश और कार उनकी है।

इसके अलावा रांची के बड़गाईं अंचल की करीब चार एकड़ जमीन के स्वामित्व को लेकर पूछे गए सवालों पर सोरेन के जवाब से ईडी के अफसर संतुष्ट नहीं हुए।

सोरेन की गिरफ्तारी की भनक मिलने के साथ ही उनके आवास के बाहर हलचल बढ़ गई है। मुख्य सचिव एल खियांग्ते और डीजीपी अजय कुमार सिंह सहित कई आला अफसर सीएम आवास पहुंचे हैं। सीएम आवास के बाहर तैनात जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय