Saturday, May 18, 2024

ईडी ने सीएम विजयन की बेटी वीणा के खिलाफ दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोच्चि। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है। ईडी ने उनकी आईटी फर्म और कोचीन स्थित खनन फर्म सीएमआरएल से जुड़े मामलों की जांच शुरू कर दी है।

मामले की जांच पहले से ही एसएफआईओ द्वारा की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईडी के कोच्चि कार्यालय ने मामले में ईसीआईआर दर्ज की है। ईसीआईआर पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की तरह ही है।

यह मुद्दा सबसे पहले पिछले साल कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनदान ने एक मीडिया रिपोर्ट के आधार पर उठाया था, जिसमें बताया गया कि निजी कंपनी कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (सीएमआरएल) ने वीणा की कंपनी-एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस को 1.72 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान किया, जबकि आईटी फर्म ने कंपनी को कोई सेवा प्रदान नहीं की थी।

प्रारंभ में, सीएम विजयन और सीपीआई (एम) ने विधानसभा के अंदर और बाहर दोनों जगह मामले का बचाव किया। लेकिन जब पिछले महीने एसएफआईओ ने जांच शुरू की तो बचाव पक्ष विफल हो गया।

एसएफआईओ ने सीएमआरएल और केएसआईडीसी के कार्यालयों का दौरा कर जांच का एक दौर पूरा कर लिया है और इन दोनों फर्मों के अधिकारियों से बयान लिया है।

जब एसएफआईओ ने अपनी जांच शुरू की तो केएसआईडीसी ने केरल उच्च न्यायालय से रोक लगाने की मांग की, जिसे अस्वीकार कर दिया गया। वीना ने कर्नाटक उच्च न्यायालय से रोक लगाने की मांग की, लेकिन वहां भी कोई राहत नहीं मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय