Tuesday, March 5, 2024

हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से ईडी कर रही पूछताछ, व्हाट्सएप चैटिंग से जुड़े राज खुलेंगे

रांची। ईडी झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से शुक्रवार को एक बार फिर पूछताछ कर रही है। एजेंसी ने हेमंत सोरेन के साथ उसकी व्हाट्सएप चैटिंग का 539 पन्नों का रिकॉर्ड निकाला है। इस चैटिंग में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए मोटी रकम के ऑफर से लेकर कई तरह के डील से जुड़े ब्योरे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईडी विनोद सिंह से जानना चाहेगी कि उसने हेमंत सोरेन को व्हाटसएप के जरिए जो मेसेज भेजे थे, उसपर उन्होंने क्या जवाब दिए थे। अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए उसने जो सिफारिश की थी, उसका क्या नतीजा निकला था और इसके एवज में उसे कितनी रकम मिली और यह रकम किस-किस तक पहुंची?

विनोद सिंह व्हाट्सएप पर झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सहित कई तरह के दस्तावेज भी हेमंत सोरेन से शेयर किए गए हैं।

व्हाट्सएप चैटिंग के इस ब्योरे के सामने आने के बाद सीएम हेमंत सोरेन की परेशानी और बढ़ गई है। ईडी ने हेमंत सोरेन से भी उनका मोबाइल मांगा था, लेकिन उन्होंने इसे देने से इनकार कर दिया। अब विनोद सिंह को हेमंत सोरेन के सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है।

गौरतलब है कि विनोद सिंह रांची के एक जाने-माने आर्किटेक्ट हैं और हेमंत सोरेन के करीबी रहे हैं। उनके ठिकानों पर ईडी ने जनवरी महीने की शुरुआत में छापेमारी कर मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कई दस्तावेज जब्त किए थे।

विनोद सिंह के अलावा हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद पिंटू से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है। ईडी ने उन्हें पूर्व में समन भेजा था, लेकिन उन्होंने पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए एजेंसी से वक्त मांगा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय