Monday, May 6, 2024

आआपा विधायक के ठिकानों पर 13 घंटे तक चली ईडी की कार्रवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मोहाली से आम आदमी पार्टी के विधायक एवं रियल एस्टेट कारोबारी कुलवंत सिंह के ठिकानों पर 13 घंटे से अधिक दस्तावेज खंगाले। ईडी की टीम ने कुलवंत सिंह के कारोबार से संबंधित कई दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है।

ईडी की टीमों ने मंगलवार की सुबह कुलवंत सिंह के मोहाली, अमृतसर समेत कई ठिकानों पर रेड की थी।कुलवंत सिंह प्रसिद्ध रियल एस्टेट कंपनी जेएलपीएल के एमडी भी हैं। मंगलवार को दिनभर ईडी की सर्च चलती रही। शाम करीब पांच बजे कुलवंत सिंह भी मोहाली पहुंचे। इसके बाद करीब चार घंटे तक ईडी ने कुलवंत सिंह तथा उनकी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पूछताछ करके बयान दर्ज किए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईडी ने इस कार्रवाई के दाैरान अमृतसर से 75 लाख रुपये जब्त किए हैं, जबकि मोहाली स्थित उनके घर और दफ्तर से उनकी कई प्रॉपर्टियों के कागजात अपने कब्जे में लिए गए हैं। ईडी की कार्रवाई देर रात पूरी हुई। बुधवार को आआपा विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि ईडी के अधिकारियों की तरफ से पूछे गए सारे सवालों के जवाब दिए गए हैं। उन्होंने जो संपत्ति के दस्तावेज लिए हैं, वह सभी विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिए गए एफिडेविट में भी दर्ज है।

कुलवंत सिंह ने कहा कि उन्होंने ईडी के अधिकारियों से रेड के संबंध में बात की थी। उन्होंने दावा किया यह रूटीन जांच है। कुलवंत सिंह ने कहा कि वह ईडी को पूरी तरह से सहयोग करेंगे। अगर उन्हें बुलाया जाएगा तो वह जांच में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय