Tuesday, September 17, 2024

बांग्लादेश में फिर से खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान

ढाका। बांग्लादेश की सरकार ने गुरुवार को लगभग एक महीने के बंद रहने के बाद 18 अगस्त से शैक्षणिक गतिविधियां फिर से शुरू करने का निर्देश दिया। समाचार एजेंसी शि‍न्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्तर पर सभी शैक्षणिक संस्थानों में शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का आदेश जारी किया। अधिसूचना के अनुसार, मुख्य सलाहकार ने शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने और शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

संबंधित अधिकारियों से आवश्यक उपाय करने का अनुरोध किया गया है। इससे पहले, देश भर में प्राथमिक विद्यालय बुधवार को फिर से खुल गए। हालांकि, मौजूदा तनावपूर्ण स्थिति के कारण, नियमित कक्षाएं अभी तक पूरी तरह से फिर से शुरू नहीं हुई हैं, और दो महीनों से उपस्थिति कम रही है। पांच अगस्त को शेख हसीना की सरकार को गिराने वाले छात्रों के प्रदर्शन को लेकर तनाव के बीच माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्तर के सभी शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ पॉलिटेक्निक संस्थानों को 17 जुलाई से अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया था।

 

पांच अगस्‍त को, बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत भाग गईं, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने ढाका की सड़कों पर कब्जा कर लिया था। उनके निष्कासन से पहले के सप्ताह हिंसा से भरे रहे। इसमें अशांति के दौरान 500 से अधिक लोगों की जान चली गई और बांग्लादेश के हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय पर हमलों की कई रिपोर्टें आईं। विशेष रूप से, प्राथमिक और जन शिक्षा मंत्रालय ने बुधवार को प्राथमिक विद्यालयों को पूरी तरह से फिर से खोलने और कक्षा की गतिविधियों को फिर से शुरू करने का निर्देश दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय