Sunday, September 29, 2024

एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ न जाने पर रोते हुए जताया था गिरफ्तारी का डर: आदित्य ठाकरे

मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) के विधायक और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने एक नया राजनीतिक बम गिराते हुए दावा किया है कि जून 2022 में विद्रोह से पहले, वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रोया था और केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा गिरफ्तारी की आशंका जताई थी।

ठाकरे जूनियर ने एक निजी टेलीविजन चैनल से बात करते हुए दावा किया, विद्रोह से पहले शिंदे हमारे घर (मातोश्री) आए थे, उन्होंने रोते हुए कहा कि अगर वह भारतीय जनता पार्टी के साथ नहीं गए तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आदित्य ठाकरे कहा कि शिंदे और 40 विधायकों ने केवल अपनी सीटों को बचाने और पैसे के लिए पार्टी छोड़ दी, अन्यथा कोई पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं था। इस बयान ने एक ताजा राजनीतिक विवाद छेड़ दिया है।

पार्टी नेता का समर्थन करते हुए शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा कि शिंदे केंद्रीय एजेंसियों के रडार पर थे और आधे से अधिक विधायक सीबीआई, ईडी या आईटीडी द्वारा कार्रवाई के दबाव में उन्हें विद्रोह करने के लिए मजबूर कर रहे थे।

राउत की पत्नी ने कहा, हमने उनसे बात की, उन्हें लड़ने के लिए मनाने का प्रयास किया, क्योंकि हम बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक हैं, लेकिन उन्होंने नहीं सुना और दबाव में झुक गए। अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायकों के साथ भी ऐसा ही प्रयास किया जा रहा है।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद का संदर्भ स्पष्ट रूप से उन अटकलों के लिए है कि राकांपा के विपक्ष के नेता (विधानसभा) अजीत पवार बीजेपी के संपर्क में हैं, लेकिन पवार ने इसे खारिज कर दिया।

विपक्ष के नेता (परिषद) अंबादास दानवे ने भी आदित्य ठाकरे का समर्थन किया, जबकि उप नेता सुषमा अंधारे ने कहा कि यह स्पष्ट है कि एमवीए सरकार को गिराने के लिए सीबीआई-ईडी-आईटीडी का दुरुपयोग किया गया।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने आदित्य ठाकरे की टिप्पणियों को बचकाना कहकर खारिज कर दिया और टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

राणे ने पलटवार करते हुए कहा, वह (शिंदे) कब, कहां और क्यों रोए, वह शिवसेना को हमारे पास लाए, भाजपा असली बालासाहेब ठाकरे की पार्टी के साथ है।

आदित्य ठाकरे के इस दावे का खंडन करते हुए कि शिंदे ने आंसू बहाए, सत्तारूढ़ गठबंधन शिवसेना के अन्य नेताओं जैसे संजय शिरसाट ने कहा कि वह (शिंदे) विभिन्न मुद्दों पर ठाकरे के साथ उनकी समस्याओं पर चर्चा करने और उन्हें हल करने के लिए मातोश्री गए थे।

एमवीए सहयोगी कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अभी तक ठाकरे जूनियर के सनसनीखेज दावों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय