Saturday, June 22, 2024

भीषण गर्मी से बलिया में बुजुर्ग मतदाता की मौत, गाजीपुर में दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी बेहोश

लखनऊ। सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। भीषण गर्मी के प्रकोप से चुनाव ड्यूटी में लगे मतदान कर्मियों से लेकर पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर पुलिस कर्मियों की तबीयत बिगड़ने और बेहोश होने के मामले में सामने आ रहे हैं। वहीं, एक मतदान केंद्र पर पहुंचे मतदाता की मौत का मामला सामने आया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक, मतदान के दौरान भीषण गर्मी चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी चुनौती भरी है। गाजीपुर में मतदान स्थल के पास चुनाव सुरक्षा में ड्यूटी कर रहे एक दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी गर्मी से बेहोश हो गए। तीनों को अस्पताल ले जाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और अस्पताल में पुलिस कर्मियों का हालचाल लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव सम्पन्न कराने में लगे सभी कर्मचारियों को लगातार ओआरएस घोल पीने की सलाह दी।

उधर, बलिया जनपद में एक पोलिंग बूथ पर बुजुर्ग मतदाता की मौत हो गई। 65 साल के चकबहाउद्दीन गांव निवासी रामबचन चौहान मतदान करने पहुंचे थे। लाइन खड़े होने के बाद उन्हें चक्कर आया और गिर पड़े। जब तक लोग उन्हें अस्पताल ले जाते तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों का कहना है कि बुजुर्ग की मौत गर्मी की वजह से हुई है।

उल्लेखनीय है कि आज सातवें और अंतिम चरण के चुनाव में उप्र की महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (सुरक्षित), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में वोटिंग हो रही है। मतदान के दौरान कई जगहों पर ईवीएम के खराब होने की शिकायतें आई हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय