Wednesday, May 8, 2024

चुनाव आयोग ने रोका ‘आप’ का कैंपेन सॉन्ग- आतिशी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्‍ली। चुनाव आयोग ने अपने पत्र के माध्यम से आम आदमी पार्टी (आप) के कैंपेन सॉन्ग ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ पर रोक लगा दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रविवार को जानकारी देते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि यह पहली बार हुआ होगा कि किसी राजनीतिक पार्टी के ‘कैंपेन सॉन्ग’ पर चुनाव आयोग ने रोक लगाई है। हमारे कैंपेन सॉन्ग में कहीं पर भी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।

 

आम आदमी पार्टी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा चुनावी आचार संहिता की रोज धज्जियां उड़ाई जा रही है। लेकिन, चुनाव आयोग उस पर कुछ नहीं करता। ईडी सीबीआई का उपयोग करके विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला जाता है तो उस पर चुनाव आयोग को कोई आपत्ति नहीं होती है। लेकिन, जब आम आदमी पार्टी इस तथ्य को गाने में लिख देती है तो उससे दिक्कत होती है। वह कहते हैं कि ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ यह रूलिंग पार्टी और जांच एजेंसियों को ‘पूअर लाइट’ में दिखाता है।

 

आतिशी ने चुनाव आयोग पर हमला करते हुए कहा कि आप सीबीआई, ईडी के हेड को नहीं बदलेंगे। इनकम टैक्स के हेड को नहीं बदलेंगे। विपक्ष पर हो रहे हमलों को चुनाव के दौरान नहीं रोकेंगे। लेकिन, अगर कोई प्रचार में कह दे कि झूठी गिरफ्तारियां हो रही है तो चुनाव आयोग को इससे आपत्ति है। आज एक बार फिर तानाशाही का सबूत देश के सामने रखा गया है। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि जिस तरह से कांग्रेस के बैंक खाते सीज किए गए और जिस तरह से अब आम आदमी पार्टी का कैंपेन सॉन्ग रोका गया है, यह साफ-साफ दिख रहा है कि आज इस देश का लोकतंत्र खतरे में है। हम चुनाव आयोग को यह याद दिलाना चाहेंगे कि आप लोग टीएन शेषन जैसे अधिकारियों के उत्तराधिकारी हैं। उन्हें निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आज इतने वर्ष बाद भी याद किया जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय