Tuesday, October 8, 2024

चुनाव आयोग का कांग्रेस को जवाब, कहा- आपका आरोप बेबुनियाद

नई दिल्ली। हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी पिछड़ गई है, जबकि भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हरियाणा विधानसभा की मतगणना को लेकर सवाल खड़े किए हैं। इस पर चुनाव आयोग ने अपना जवाब द‍िया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के आरोपों पर अब चुनाव आयोग ने पत्र लिखकर जवाब दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 25 राउंड की मतगणना हर पांच मिनट में अपडेट की जा रही है, जो मतगणना प्रक्रिया के तेजी को दर्शाती है। ऐसे में आयोग गैर-जिम्मेदाराना, निराधार और बिना सोचे-समझे गलत बयानी करने के आपके आरोपों को स्पष्ट रूप से खारिज करता है। उन्होंने कहा, “हरियाणा चुनाव के नतीजों को अपडेट करने में देरी के उनके बेबुनियाद आरोप को साबित करने के लिए रिकॉर्ड पर कुछ भी नहीं है।

 

 

आपके ज्ञापन में हरियाणा या जम्मू-कश्मीर के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में देरी के बारे में भी कोई तथ्य नहीं है।” आयोग ने कहा क‍ि निर्धारित मतगणना केंद्रों पर नियमों के तहत मतगणना की जा रही है। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में पूरी मतगणना प्रक्रिया नियमों के अनुसार, उम्मीदवारों, पर्यवेक्षकों और माइक्रो-पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हो रही है। दरअसल, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा था, “कई सीटों पर 11 राउंड की गिनती हो चुकी है, लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट और सभी टीवी चैनलों पर केवल 5 या 6 राउंड की गिनती के आंकड़े दिखाए जा रहे हैं। भाजपा खेल खेल रही है, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं को निराश होने की कोई जरूरत नहीं है। जनादेश हमारे पक्ष में आने वाला है। हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। चुनाव आयोग के डेटा के मुताबिक, भाजपा 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय