Tuesday, October 8, 2024

मेरठ के मवाना मिल और किसानों के बीच वार्ता में आठ मांगों पर सहमति

मेरठ। मवाना चीनी मिल और किसानों के बीच हुई वार्ता में करीब आठ मांगों पर सहमति बनी है। बता दें अपनी समस्याओं को लेकर किसानों का प्रतिनिधिमंडल चीनी मिल अधिकारियों से मिला था। जिस पर दोनों पक्षों के बीच हुई वार्ता के बाद मिल के अधिकारियों ने सभी मांगों को समय से पूरा किए जाने का किसानों को आश्वासन दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

विभिन्न मांगों को लेकर किसानों द्वारा आज मिल पर धरना-प्रदर्शन किया जाना था। आकाश गुर्जर ने बताया कि प्रदर्शन से एक दिन पहले मिल अधिकारियों ने किसानों से वार्ता के लिए बुलावा भेजा। आकाश गुर्जर और भोला चौधरी के नेतृत्व में किसानों का प्रतिनिधिमंडल मिल के गन्ना हेड अभिषेक श्रीवास्तव और वरिष्ठ गन्ना प्रबंधक प्रमोद बालियान से मुलाकात की।
आकाश गुर्जर ने जानकारी दी कि किसान की ट्रॉली और बुग्गी में मिल के अंदर व आसपास पंचर होने पर चीनी मिल पंचर लगवाने की व्यवस्था करेगी।

 

 

 

किसान की ओवरलोड ट्रॉली और बुग्गी से गन्ना उतारने व वापस भरने की व्यवस्था की जाए, किसानों के लिए कैंटीन की व्यवस्था सस्ती दरों पर की जाए, बरसात में किसानों के बैठने के लिए टिन शेड, सर्दी में अलाव जलाया जाए, गन्ने की फसल में रोगों की रोकथाम के लिए निशुल्क दवाई का छिड़काव कराया जाए, पानी की व्यवस्था की जाए और गर्मी में कूलर लगवाए जाएं व अच्छे शौचालय बनाए जाएं, मिल के बाहर उड़ने वाली राखी की रोकथाम की जाए, क्षेत्र के युवाओं को नौकरी दी जाए। शुगर मिल में काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित किया जाए आदि मांग की गई। आठ मांगें मान लेने पर किसान संतुष्ट हो गए। जबकि नौवीं मांग के लिए दिसंबर तक का समय दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय