Saturday, June 29, 2024

कर्नाटक में शेड में रह रही 90 साल की महिला का बिजली का बिल आया एक लाख

कोप्पल (कर्नाटक)। कोप्पल शहर के भाग्यनगर में एक छोटे से शेड में रहने वाली 90 वर्षीय महिला गिरिजम्मा को उस समय सबसे बड़ा झटका लगा, जब उन्हें 1 लाख रुपये का बिजली बिल मिला। इसके पहले बुजुर्ग महिला को बिजली शुल्क के तौर पर हर महीने 70 से 80 रुपये का भुगतान करना पड़ता था। अपनी आजीविका कमाने के लिए संघर्ष कर रही गिरिजम्मा की आंखों में आंसू थे और उसने मीडिया से उसे इस स्थिति से बाहर निकालने की अपील की।

मीडिया द्वारा बिजली मंत्री से सवाल पूछे जाने के बाद के.जे. जॉर्ज ने गुरुवार को कहा, उन्हें बिल मिला, जिसमें मीटर में गड़बड़ी के कारण गलत राशि का उल्लेख था। उन्हें बिल का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंत्री के बयान के बाद गुलबर्गा इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (गेसकॉम) के कर्मचारी उनके शेड की ओर दौड़ पड़े।

कार्यपालक अभियंता, राजेश ने बिजली मीटर का निरीक्षण किया और कहा कि यह एक तकनीकी खराबी थी। स्टाफ और बिल कलेक्टर की गलती से बढ़ा हुआ बिल बन गया। उन्होंने महिला को बताया कि उन्हें बिल का भुगतान करने की जरूरत नहीं है। राहत महसूस कर रही वृद्धा ने दोनों हाथ जोड़कर अधिकारी और मीडिया को धन्यवाद दिया।

इस घटना के परिणामस्वरूप सार्वजनिक आक्रोश फैल गया, क्योंकि राज्य भर में लोग बढ़ी हुई टैरिफ दरों और बढ़े हुए बिलों से नाखुश हैं।

कांग्रेस सरकार, जिसने गृह लक्ष्मी योजना के तहत सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, कड़वी भावनाओं को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बिजली दरों में बढ़ोतरी के विरोध में औद्योगिक संगठनों ने भी बंद का आह्वान किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय