Monday, April 29, 2024

गाजियाबाद में छात्रा से मोबाइल लूटने वाला एनकाउंटर में ढेर, ऑटो से गिरने से हुई थी पीड़िता की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद में बीटेक छात्रा कीर्ति सिंह से मोबाइल लूटने वाला दूसरा बदमाश जितेंद्र उर्फ जीतू पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है। ये एनकाउंटर सोमवार तड़के 5 बजे के आसपास मसूरी इलाके में हुआ है। छात्रा की रविवार शाम यशोदा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में एक लुटेरा शनिवार शाम भी एनकाउंटर में घायल हो चुका है। वह जेल जा चुका है। वहीं मामले में एक एसएचओ को सस्पेंड और दो इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया जा चुका है।

डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने बताया कि मसूरी थाना क्षेत्र में नहर पटरी पर पुलिस टीम चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सामने से दो मोटरसाइकिल पर सवार लोग आते हुए दिखे। पुलिस ने जब इन्हें रोकने का प्रयास किया गया, तो वे फायरिंग करके भागने लगे। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई, जो एक बदमाश को लग गई। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ। दोनों को अस्पताल भेजा गया। वहां बदमाश की मौत हो गई। उसकी पहचान जितेंद्र उर्फ जीतू के रूप में हुई, जो गाजियाबाद में मसूरी थाना क्षेत्र के कल्लूगढ़ी का रहने वाला है। जीतू पर लूट के 9 मुकदमे दर्ज हैं। ये छात्रा से मोबाइल लूट में शामिल था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने बताया, एनकाउंटर में मारे गए जितेंद्र उर्फ जीतू पर लूट के कई मामले दर्ज थे। पूर्व में वो थाना कविनगर से भी जेल जा चुका है। साल 2020 में जीतू पर गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज हुआ था। अब छात्रा से लूट केस में जीतू फरार था। उसकी गिरफ्तारी पर गाजियाबाद पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

हापुड़ शहर के पन्नापुरी में रहने वाले रविंद्र सिंह लोको पायलट हैं। उनकी बेटी कीर्ति सिंह गाजियाबाद के एबीएस ई इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। 27 अक्टूबर की शाम वो अपनी फ्रेंड दीक्षा के साथ कॉलेज से ऑटो लेकर हापुड़ जा रही थी। रास्ते में डासना फ्लाईओवर के नजदीक बाइक सवार दो बदमाश आए। उन्होंने ऑटो के साइड में बैठी कीर्ति से मोबाइल लूटने का प्रयास किया। कीर्ति ने मोबाइल नहीं छोड़ा, तो बदमाशों ने झटका देकर उसे ऑटो से नीचे गिरा दिया। वो सिर के बल सड़क पर गिरी और गंभीर रूप से घायल हो गई। इसके बाद बदमाश मोबाइल लूटकर फरार हो गए। छात्रा का इलाज गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल में चल रहा था। वो वेंटिलेटर पर थी। रविवार शाम 7 बजकर 40 मिनट पर छात्रा ने दम तोड़ दिया।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय