Saturday, May 11, 2024

मेरठ के मेडिकल कॉलेज में शुरू होगी शाम की ओपीडी, मरीजों को मिलेगी सुविधा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ के मेडिकल कॉलेज में मरीजों के इलाज कराना अब और सुविधाजनक हो जाएगा। मेडिकल में सुबह की ओपीडी के बाद अब शाम की ओपीडी भी जल्दी ही शुरू होने जा रही है। तकरीबन नौ बीमारियों के लिए चिकित्सक मरीजों को शाम को भी देख सकेंगे।

मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में शाम की ओपीडी शुरू करने की तैयारी की जा रही है। ये ओपीडी पेड (फीस ली जाएगी) होगी। लेकिन निजी डॉक्टरों और अस्पतालों की अपेक्षा फीस कम होगी। सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (लाल बिल्डिंग) में शुरू होने वाली इन ओपीडी में 250 से 300 रुपये लिए जाएंगे। अभी तक मेडिकल में सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक कि ओपीडी चलती है। इसके लिए सिर्फ एक रुपये का पर्चा बनता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शासन ने इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से खाका तैयार कर जल्द ओपीडी शुरू करने का प्रस्ताव मांगा है। प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इसमें सुपर स्पेशियलिटी सुविधा दी जाएंगी। इसमें दिल, गुर्दे, दिमाग, पेट, यूरोलॉजी, त्वचा रोग और बल रोग विभाग समेत 9 गंभीर बीमारियों को विशेषज्ञ चिकित्सक देखेंगे।

मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ वीडी पांडेय ने बताया कि अभी तक सरकारी अस्पतालों में ओपीडी लखनऊ पीजीआई, दिल्ली सफदरजंग और बनारस के बीएचयू में चलती है। उन्हीं की तर्ज पर इसे शुरू करने की तैयारी है।
इन जिलों के अस्पतालों की फीस और इलाज का अवलोकन किया जा रहा है। वहां दिन की ओपीडी नि:शुल्क होती है, एक रुपये का पर्चा बनता है, लेकिन शाम की ओपीडी के लिए कुछ शुल्क देना पड़ता है। इसकी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जाएगी और वहां से हरी झंडी मिलते ही इसे शुरू कर दिया जाएगा।

प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने बताया कि शाम की ओपीडी अगले महीने शुरू करने की तैयारी है। शासन की ओर से शाम की ओपीडी शुरू करने का प्रस्ताव बनाने को कहा गया है। इसकी कम दरों पर फीस ली जाएगी। हमारे यहां विशेषज्ञ डॉक्टर हैं। इसके लिए संसाधनों और जरूरतों का आकलन किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय