Monday, April 29, 2024

मुख्तार अंसारी और नजदीकी बिल्डर नदीम के बिल्डिंगों की बनी सूची

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी और उसके नजदीकी बिल्डर नदीम के बिल्डिंगों की सूची बनायी। माफिया मुख्तार अंसारी की बिल्डिंगों की सूची बनाते हुए नदीम का नाम प्रकाश में आने के बाद एलडीए ने अलग-अलग सूची तैयार की।

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) क्षेत्र में मुख्तार की शह पर बिल्डर नदीम ने फ़्लैट, प्लाॅट बेचने का कारोबार फैलाया। सफेद पोश चेहरों से गठजोड़ करके बिल्डर नदीम ने शहर के प्रमुख रिहायशी इलाकों में बिल्डिंग बनायी या फिर उसमें निवेश कराया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कैसरबाग, कृष्णानगर जैसे इलाकों में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए हुए बनी कुछ बिल्डिंगों पर एलडीए ने बीते कुछ दो-तीन वर्षों में कार्यवाही की थी। अवैध निर्माणों को सील करते हुए अवैध बिल्डिंग के मालिक के रूप में जो नाम सामने आए, उसमें कई व्यापारी और व्यवसायियों के नाम शामिल थे। जिसे बनाने वाले बिल्डरों को पीछे से मुख्तार गिरोह की शह प्राप्त थी। एलडीए की सूची में शहर के भीतर कुछ ऐसी ही बिल्डिंगों को चिन्हित किया गया है। जिसमें प्लाट का मालिक कोई है और उसे बनाने वाला कोई और ही है।

लखनऊ में बीते कुछ दिन पहले ही आशियाना क्षेत्र के एक ऐसी ही बिल्डिंग को सील किया गया था, जिसको बनाने में मारे गए माफिया अतीक का काला धन लगा था। बिल्डिंग को अतीक के नजदीकी बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने बनवाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय