Friday, October 4, 2024

आबकारी घोटालाः केजरीवाल, सिसोदिया और के कविता कोर्ट में पेश, 19 अक्टूबर को अगली सुनवाई

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी घोटाले के सीबीआई से जुड़े मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक, विजय नायर और भारत राष्ट्र समिति की नेता के. कविता राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। सभी आरोपित स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश हुए। मामले की अगली सुनवाई 19 अक्टूबर को होगी।

कोर्ट ने 11 सितंबर को दुर्गेश पाठक को एक लाख रुपये के बेल बांड पर जमानत देने का आदेश दिया। कोर्ट ने 3 सितंबर को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई की ओर से दाखिल पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 23 अगस्त को सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मिल गई है। 10 जुलाई को कोर्ट ने ईडी के चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए केजरीवाल को पेश होने का आदेश दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

17 मई को ईडी ने सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की थी जिसमें आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को आरोपित बनाया गया है। इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार होने वालों में केजरीवाल, सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता कविता शामिल हैं। इस मामले में केजरीवाल, संजय सिंह, सिसोदिया और के कविता को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय