Sunday, April 28, 2024

फखर ज़मान ने पाकिस्तान के लिए वनडे विश्व कप का सबसे तेज़ शतक लगाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। फखर जमान ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप 2023 के 35वें मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 402 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान के लिए सबसे तेज वनडे विश्व कप शतक लगाया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कीवी टीम के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 20वें ओवर में 63 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फखर जमान ने इमरान नजीर के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 2007 किंग्स्टन विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 95 गेंदों में शतक बनाया था, जो इसे विश्व कप इतिहास में किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक के रूप में चिह्नित करता है।

इसके अलावा, फखर ने किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा विश्व कप की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के नजीर के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया, क्योंकि नजीर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 121 गेंदों पर 160 रन की पारी के दौरान आठ छक्के लगाए थे।

फखर ज़मान का 63 गेंदों में शतक विश्व कप के सबसे तेज़ शतकों की सूची में संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर है, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी विश्व कप के इस संस्करण के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों में शतक बनाया था।

वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक ग्लेन मैक्सवेल के नाम है, जिन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ सिर्फ 40 गेंदों में शतक लगाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय