Wednesday, June 26, 2024

बदायूं में किसान को सांड ने पटककर मार डाला,परिजनों में कोहराम

बदायूं। उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव सिमरी बौरा में शनिवार शाम सांड़ ने किसान अतरपाल को पटककर मार डाला।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसान शनिवार शाम अपने खेत पर फसल की रखवाली करने गया था। वहां सांड़ फसल को चर रहा था। किसान अतरपाल ने सांड़ को खेत से निकालने की कोशिश की तो सांड ने उन पर हमला कर दिया जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए।

 

परिजन अतरपाल को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से डॉक्टर ने उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया इलाज के दौरान देर रात अतहरपाल की मौत हो गई।

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार ग्राम सिमरी बौरा निवासी अतरपाल खेतीबाड़ी करते थे। वह शनिवार शाम करीब चार बजे अपने खेत पर फसल देखने गए थे। उनके खेत में चरी की फसल है। उसमें सांड़ घुसकर फसल चर रहा था। जैसे ही सांड़ को बाहर निकालने की कोशिश की तभी सांड़ ने पटक दिया। चीख-पुकार सुनकर नजदीक से गुजर रहे

 

ट्रैक्टर चालक ने भी उनको बचाने की कोशिश लेकिन ट्रैक्टर चालक कामयाब नहीं हो पाया। सांड़ का सींग उनके पेट में घुस गया। तब तक गांव से कई लोग लाठी-डंडे लेकर आ गए। उन्होंने सांड़ को बमुश्किल भगाया। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी गई है।

 

दातागंज कोतवाली के इंस्पेक्टर अरिहंत कुमार सिद्धार्थ ने बताया कि सूचना आई है। किसान के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा हैl

 

उप जिलाधिकारी दातागंज धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया है कि राजस्व विभाग की टीम को गांव भेजा गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद शासन द्वारा निर्धारित जो भी मुआवजा है वह किसान के परिवार को दिलाया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय