Sunday, May 12, 2024

संगठन के जरिए किसान लड़ सकता है हक की लड़ाईः राकेश टिकैत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सिसौली। भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत किसान भवन सिसौली में आयोजित की गई । पंचायत में क्षेत्र के किसान मजदूर व भारतीय किसान यूनियन के सभी पदाधिकारियों ने उपस्थित रहे ।

पंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि संगठन ही एकमात्र ऐसा जरिया है जिससे किसान अपने हक की लड़ाई लड़ सकता है। एकता में बल है और इसी बल के सहारे हमें अपने हक़ की लंबी लड़ाई लड़नी है सभी को आंदोलन में हिस्सा लेना सीखना होगा ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सभी पदाधिकारियों को एक साथ मिलकर संगठन को मजबूत करना है। संगठन की मजबूती किसान मजदूर की मजबूती है। उन्होंने कहा की आज किसान विभिन्न समस्याओं से जूझ रहा है ।

गन्ना भुगतान ,गन्ने का रेट और बिजली के बिल में अत्यधिक बढ़ोतरी ने आम किसान और मजदूर की कमर तोड़ कर रख दी है ।हमें संगठन को मजबूत कर इन सभी समस्याओं का समाधान जल्दी ढूंढना होगा।

पंचायत में राजस्थान से पहुंचे किसानों ने भी हिस्सा लिया और चौधरी देवीलाल पुस्तकालय और किसान भवन में पूर्व प्रधानमंत्री स्व चौधरी चरण सिंह, स्व बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए ।

पंचायत में चौधरी गौरव टिकैत,बाबा श्याम सिंह मालिक, अभिजीत बालियान, नाज़िम आलम, राहुल हडौली आदि लोग शामिल रहे । पंचायत का संचालन ओमपाल मालिक ने की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय