Friday, May 3, 2024

फेसबुक और इंस्टाग्राम भी ब्लू टिक के लिए इस हफ्ते से वसूलेंगे शुल्क, मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पैरेंट कंपनी मेटा ने प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस का ऐलान किया है। अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी वेरिफाइड अकाउंट यानी ब्लू टिक के लिए पैसे चुकाने होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वेब के लिए इसकी कीमत 11.99 डॉलर और आईओएस के लिए 14.99 डॉलर तय की गई है। इस हफ्ते यह सर्विस पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की जाएगी। अन्य देशों में जल्दी ही यह सेवा शुरू कर दी जाएगी।

कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह घोषणा की है। जुकरबर्ग ने कहा कि इस हफ्ते से हम मेटा वेरिफाइड शुरू करने जा रहे हैं। यह एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जिसके जरिए आप अपना अकाउंट वेरिफाइड करवा पाएंगे। यूजर्स अपने सरकारी आईडी के जरिए अकाउंट वेरिफाई करा सकेंगे। क्रिएटर्स, सार्वजनिक शख्सियतों, मशहूर हस्तियों, कंपनियों और ब्रांड्स के पेज को फेसबुक की तरफ से वेरिफिकेशन के बाद ब्लू बैज दिया जाता है।

इससे पहले ट्विटर ने पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस ट्विटर ब्लू को पेश किया था। भारत में ट्विटर के यूजर्स को अपने अकाउंट्स में ‘ब्लू टिक’ निशान के लिए मोबाइल फोन के मासिक प्लान के तहत हर माह 900 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। कंपनी ने वेब के लिए ट्विटर ब्लू का दाम 650 रुपये और मोबाइल ऐप यूजर्स के लिए 900 रुपये रखा है।

ट्विटर ने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद सत्यापित फोन नंबर के साथ ब्लू के ग्राहकों को ब्लू टिक दिया जाएगा। प्लेटफॉर्म ने वेब के यूजर्स के लिए सालाना प्लान पेश किया है। इसके लिए उपभोक्ताओं को 6,800 रुपये देने होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय