Sunday, May 19, 2024

ग्रेटर नोएडा में 160 गांवों के किसान आज करेंगे महापंचायत,जानें- पूरा मामला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य आज 160 गांवों के किसानों के साथ महापंचायत करेंगे। इसमें आगे की रणनीति और रोडमैप तैयार होगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभी किसान संगठनों के साथ जिले के पुलिस कमिश्नर तीनों प्राधिकरणों के सीईओ और जिला अधिकारी ने बैठक की थी और उन्हें आश्वासन दिया गया था कि 18 फरवरी तक एक हाई लेवल कमेटी का गठन हो जाएगा, जो उनकी मांगों को लेकर सरकार से बात करेगी और उसे पर समीक्षा होगी।

 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तीन किसान संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें भारतीय किसान परिषद, अखिल भारतीय किसान सभा, जय जवान जय किसान मोर्चा के सदस्य शामिल हैं। वे नई जमीन अधिग्रहण कानून लागू करने और 10 प्रतिशत भूखंड के मुद्दों को लेकर अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।

 

इनको जो आश्वासन मिला था, उसका समय समाप्त हो गया है। 12 फरवरी को प्रशासन के साथ हुई वार्ता में 18 फरवरी तक 10 प्रतिशत आबादी प्लॉट और नए कानून को लागू करने के संबंध में हाई पावर कमेटी का गठन करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक ऐसा हुआ नहीं।

 

मिली जानकारी के मुताबिक किसान संगठन आज होने वाली महापंचायत में कई बड़े फैसले ले सकते हैं। इसमें किसान आंदोलन को और तेज करने और पंजाब में किसानों के चल रहे आंदोलन के तर्ज पर ही आगे बढ़ने का रोड मैप तैयार हो सकता है।

 

किसान नेता राजेंद्र यादव ने बताया कि आज सभी गांवों के किसानों को महापंचायत में बुलाया गया है और लगभग 1 बजे के बाद यह महापंचायत होगी। किसानों के पहले भी हो रहे प्रदर्शन के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और अगर किसान उग्र होकर अपने आंदोलन को तेज करने का फैसला लेते हैं, तो आम जनता को यातायात संबंधी और अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय