Sunday, May 5, 2024

नोएडा में किसानों का हल्ला प्रदर्शन, नोएडा प्राधिकरण छावनी में तब्दील

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान परिषद ने आज एक बार फिर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ हल्ला बोलते हुए प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। किसानों के उग्र रूप देखते हुए नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 स्थित कार्यालय को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है। किसानों की भारी भीड़ को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से भारी फोर्स तैनात की गई है।

मौके पर ज्वाइंट सीपी आनंद कुलकर्णी समेत कई थानों की पुलिस तैनात है। वहीं किसानों का साफ शब्दों में कहना है कि इस बार जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी, वे यहां से नहीं हटेंगे। यहां किसानों के साथ भारी संख्या में महिलाए भी शामिल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण किसानों को बार-बार छल कर रहा है। जो मुद्दे प्राधिकरण से पास होकर के शासन में लंबित है, उनको आगे बढ़ने का क्रियान्वयन करने का कार्य भी प्राधिकरण का ही है। प्राधिकरण द्वारा पुत्री को समान अधिकार, बैक लीज में 450 मीटर से हजार मीटर तक प्रत्येक वयस्क को अधिकार, 10 फीसदी विकसित भूमि जैसे मुद्दे शासन स्तर पर दो साल से लंबित है।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जब तक किसानों का जायज हक दिया नहीं जाएगा, तब तक लड़ाई जारी रहेगी। हमें केवल झूठे वादे नहीं चाहिए। अब हमें ठोस कार्रवाई चाहिए। तत्काल प्रभाव से हमारा मुआवजा चाहिए। भूमि अधिग्रहण के 50 साल बाद भी किसानों को उनका हक नहीं दिया गया है।

किसान अपनी मांगों को लेकर काफी सालों से लड़ाई लड़ रहे हैं। इसके बावजूद इंसाफ की रोशनी कहीं भी दिखाई नहीं दे रही है। जिसकी वजह से किसान दोबारा प्राधिकरण पर धरना देने को मजबूर हैं। हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो नोएडा प्राधिकरण पर इस बार ताला जड़ देंगे। इस बार किसानों को जीत दिलवाकर ही दम लेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय