Saturday, April 27, 2024

नोएडा में जेवर टोल पर किसानों ने बोला हल्ला, 4 सूत्रीय मांगों पर बनी सहमति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। अखिल भारतीय किसान सभा के बैनरतल बुधवार को सैकड़ों की संख्या में किसानों ने हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए जेवर टोल का बैरियर हटाकर कुछ घंटों के लिए टोल को आम लोगों के लिए फ्री कर दिया। बैरियर हटते ही टोल प्रबंधन सकते में आ गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी जानकारी जेवर के एसडीएम अभय सिंह को जब मिली तो वे आनन-फानन में जेवर टोल पहुंचे। आक्रोशित किसानों को देखते हुए उन्होंने जेवर टोल कंपनी के मैनेजर जेके शर्मा और ईश्वर सिंह की ओर से वार्ता का प्रस्ताव किसानों को दिया। वार्ता के प्रस्ताव पर किसान सभा ने सर्वसम्मति से 22 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए किसान सभा के जिलाध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा के नेतृत्व में तैयार हुआ।

 

जिलाध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने बताया कि क्षेत्रीय किसानों की चार मांगों पर सकारात्मक पहल हुई। जिसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे और यूपीएसआईडीसी के अंतर्गत भूमि अधिग्रहण से प्रभावित गांवों के सभी निवासियों के लिए परिचय पत्र के आधार पर एक्सप्रेस वे पर आना-जाना फ्री, हर टोल प्लाजा की 15 किलोमीटर की परिधि में स्थित गांव के लिए  एनएचएआई पॉलिसी के अनुसार परिचय पत्र के आधार पर टोल फ्री, टोल कंपनी में अधिग्रहण से प्रभावित परिवारों के लायक सदस्यों को सेवायोजन तथा चौथी मांग थी कि यमुना एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ सर्विस लाइन बनाई जाए।

 

चारों मांगों पर प्रशासनिक अधिकारियों की मध्यस्थता में टोल कंपनी ने आश्वासन दिया कि हम सर्विस लेन जल्दी ही बना लेंगे एवं अन्य मांगों पर सकारात्मक विचार करके अवगत कराएंगे। यह भी आश्वासन दिया कि किसानों के लिए टोल फ्री करने के संबंध में एक समान नीति बनाई जाएगी।

 

इस दौरान जगबीर नंबरदार, कुंवरपाल, आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रविंदर भाटी, जेवर किसान सभा के नेता कुंवर पाल, गबरी मुखिया, सतीश यादव, दुष्यंत सेन, अभय भाटी, सह संयोजक सुशील प्रधान, संयोजक वीर सिंह नागर, निरंकार प्रधान, विनोद सरपंच, विनोद भाटी, प्रशांत भाटी, मोहित नागर, मोहित भाटी, मोहित यादव, पप्पू ठेकेदार, सुरेंद्र भाटी, अभय भाटी, देवेंद्र मुखिया, श्याम सिंह प्रधान पाली, बिजेंद्र नागर, संजीव शर्मा, मामचंद नेता, मुकेश खेड़ी, सुशील सुनपुरा, प्रेमवती तुसियाना, रामस्वारथ सीटू, लता सिंह, जोगेंद्र, कमलेश देवी सहित अन्य मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय