Sunday, July 7, 2024

गुरुग्राम में फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, 10 दुकानें हुई जलकर खाक,दमकल की 12 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

गुरुग्राम। गुरुग्राम के सेक्टर 47 में एक फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लगने से कम से कम 10 दुकानें जलकर खाक हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

आग पर काबू पाने के लिए लगभग एक दर्जन दमकल गाड़ियों को लगाया गया और आग पर पूरी तरह से काबू पाने में उन्हें चार घंटे लग गए। घटना रात करीब डेढ़ बजे की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, इलाके में मौजूद एक पुलिस राइडर ने इस घटना को देखा। जब तक दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे, आग ने पूरे बाजार को अपनी चपेट में ले लिया था। आग लगने का कारण दुकान में बिजली का शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

हालांकि नुकसान का पता लगाने के लिए जांच चल रही है, लेकिन किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “जब हम मौके पर पहुंचे, तो लगभग आठ से 10 दुकानें आग की चपेट में थीं। विभिन्न अग्निशमन केंद्रों से तुरंत दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। चूंकि दुकानों के अंदर सिलेंडर और फर्नीचर थे, इसलिए आग तेजी से बाजार में फैल गई।”

अग्निशमन विभाग के उप निदेशक (तकनीकी) गुलशन कालरा ने कहा कि शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगने का संदेह है, लेकिन सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। मालिकों द्वारा कुल मिलाकर करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय