Sunday, May 19, 2024

मांझी मिले अमित शाह से, ‘हम’ बनी एनडीए का हिस्सा, ललन सिंह पर भड़के संतोष सुमन, नड्डा से भी मिले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली- बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक संरक्षक जीतन राम मांझी और उनके बेटे हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने एनडीए में शामिल होने और भाजपा के साथ मिलकर बिहार में लोकसभा एवं विधानसभा का चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों और भविष्य की राजनीति को लेकर चर्चा की।

आपको बता दें कि हाल ही में नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को ही नई दिल्ली में दोपहर 3 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद यह ऐलान कर दिया था कि आज से उनकी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एनडीए के साथ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुधवार को हम के संस्थापक संरक्षक जीतन राम मांझी ने अमित शाह के दिल्ली आवास पर उनसे मुलाकात कर लभभग  45 मिनट तक चर्चा की थी और इस मुलाकात के दौरान हाल ही में नीतीश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले उनके बेटे एवं हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहे थे।

शाह के साथ हुई लंबी बैठक के बाद हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने कहा कि उनकी पार्टी 2024 का लोकसभा और 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव एनडीए के साथ रहकर मजबूती से लड़ेगी।

हालांकि सीटों के फॉर्मूले को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए संतोष कुमार सुमन ने कहा कि उनकी पार्टी आज से एनडीए गठबंधन में एक घटक दल के तौर पर इसका हिस्सा होगी और जहां तक सीटों के फॉर्मूले का सवाल है, वह आने वाले दिनों में तय किया जाएगा।

आपको बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन को चुनौती देने के लिए भाजपा इस बार राज्य में छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन के फॉर्मूले पर चल रही है और इसी रणनीति के तहत मांझी की पार्टी को एनडीए में शामिल करवाया गया है।

बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन से अलग होने के बाद हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मांझी ने एनडीए के साथ जाने की घोषणा कर दी।

जीतन राम मांझी बुधवार को दोपहर के बाद अमित शाह के आवास पहुंचे। शाह और हम के नेताओं के बीच करीब 45 मिनट की बातचीत हुई। इसके बाद हम एनडीए का हिस्सा बन गई।

मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने कहा कि हमारी पार्टी ‘हम’ आज से एनडीए के साथ है। उन्होंने कहा कि बिहार की 40 में से 40 लोकसभा सीटें एक साथ मिलकर एनडीए की झोली में देने का काम करेंगे।

सुमन ने दावा करते हुए कहा कि हमारी पार्टी के विलय की बात कहकर महागठबंधन से बाहर होने की बात कही गई?, इसका खामियाजा आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में दिखाई देगा।

उन्होंने महागठबंधन को कमजोर करने का सारा दोष जेडीयू के नेता ललन सिंह को देते हुए कहा कि महागठबंधन दिखावे का खोखला गठबंधन है। इसमें दो ही दल का अपना चलता है, महागठबंधन में बाकी की कोई पूछ नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय