Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में 160 टेबिलों पर की जाएगी मतगणना, प्रशासन ने कार्मिकों को दिए निष्पक्ष मतगणना के निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगर निकाय चुनाव में मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न होने के पश्चात आगामी 13 मई को होने वाली मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। मतगणना कार्मिको को प्रशिक्षण के साथ ही दिशा निर्देश भी दिये गये।

आगामी 13 मई को मंडी समिति में 160  टेबिलों पर मुजफ्फरनगर नगरपालिका, चरथावल व पुरकाजी नगर पंचायत की मतगणना कराई जायेगी।  अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गजेंद्र कुमार ने कहा कि आगामी 13 मई को प्रात: 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतगणना सम्पन्न कराई जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज जिला पंचायत सभागार में मतगणना कार्मिकों को संबोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने स्पष्ट संदेश दिया कि मतगणना कार्य को पूर्ण निष्पक्षतापूर्वक, शुचिता के साथ सम्पादित किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी, मतगणना के दौरान पूर्ण एकाग्रता  व सावधानी भी बरती जाए।

उन्होने कहा कि सभी कार्मिक प्रत्यके दशा में प्रात: 6 बजे जहां-जहां नगरीय निकाय सामान्य के मतगणना स्थल पर उपस्थित रहेंगे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही व शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान शीट पर मतों की गिनती लिखते समय लगाये गये कार्बन का विशेष ध्यान रखा जाये, उसे भंली प्रकार देखकर लगाया जाये, ताकि लिखने में त्रुटि की सम्भावना न रहे।

उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय सामान्य 2०23 के तहत चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब मतगणना की बारी है। मतगणना हॉल में मतगणना कार्मिकों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मतगणना हॉल सीसीटीवी कैमरे में होगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो भी जिज्ञासाएं आएं उनको दूर किया जाए, जिससे कि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। मतगणना हॉल में यदि कोई समस्या आए, तो अपने आरओ एवं उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाई जाए।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व द्वारा मतगणना हॉल में की जाने वाली कार्यवाही पर विशेष प्रकाश डाला। जिला विद्यालय निरीक्षक ने मतगणना कार्मिकों को मतगणना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि  मतगणना के दौरान कैसे प्रयोग करते हुए मतगणना कैसे सम्पन्न करानी है, इसका भी सभागार में पीपीटी के माध्यम से प्राजेक्टर पर दिखाया गया। उन्होंने बताया कि मतों की गिनती के लिये मतगणना प्रारूप उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें काउंटिंग के दौरान प्रत्याशियों को प्राप्त मतों की संख्या भरी जायेगी। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित मतगणना कार्य लगे सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय