Friday, May 17, 2024

मुजफ्फरनगर में पकडी गई 40 लाख रुपए की जीएसटी चोरी, आठ वाहन किये गए जब्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में एक बार फिर जीएसटी चोरी के मामले का खुलासा हुआ है, जिसमें जीएसटी विभाग ने हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम को जगह-जगह स्क्रैप से लदे आठ वाहन खड़े मिले। ट्रक और ट्रैक्टर में लदकर जा रहे माल की चेकिंग की गई, तो उनके पास ई-वे बिल नहीं था, जिन्हें ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी में खड़ा कराते हुए टैक्स चोरी की जांच शुरू की गई है। रविवार को चले अभियान के तहत करीब 40 लाख रुपए की कीमत का स्क्रैप पकड़ा गया, जिस पर जीएसटी नहीं दी गई थी।

मुजफ्फरनगर में स्टेट जीएसटी टीम ने जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ शनिवार की रात से रविवार को विशेष अभियान चलाया। इसमें स्क्रैप के कारोबारी पर अधिक नजर बनाई गई। स्टेट जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर एसआईबी ज्योतिस्वरूप शुक्ल के नेतृत्व में सचल दल की टीमों ने हाईवे सहित अन्य स्थानों की सड़कों व औद्योगिक क्षेत्र के आसपास चेकिंग की। इस दौरान टीम के अधिकारियों को कुल 8 स्क्रैप से लदे ट्रक मिले। जिनके पास माल की खरीद और बिक्री के सही प्रपत्र नहीं थे। ट्रकों का ई-वे बिल भी नहीं जारी हुआ मिला। सभी वाहन अनियमित प्रपत्रों से माल परिवहन कर रहे थे। इनमें ई-वे बिल बनाने में गड़बड़ी करते हुए टैक्स चोरी भी मिली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्टेट जीएसटी एसआइबी के डिप्टी कमिश्नर विवेक मिश्रा ने बताया कि लगभग 40 लाख का माल इन ट्रकों पर पाया गया है। बिलों की जांच के बाद जुर्माना तय कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि लगभग 15 दिनों पूर्व भी विभाग ने अभियान चलाकर 11 स्क्रैप के वाहनों को पकड़कर लगभग 35 लाख का जुर्माना वसूल किया गया था।

ज्वाइंट कमिश्नर शुक्ल ने बताया कि ट्रैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ विभाग की सख्ती जारी है। टीम में डिप्टी कमिश्नर विवेक मिश्र, असिस्टेंट कमिश्नर रवि पंवार आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय