Monday, May 20, 2024

कांग्रेस का आरोप, भाजपा खड़गे को राज्यसभा में मणिपुर पर बोलने से रोक रही

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को मणिपुर मुद्दे पर सदन में बोलने की अनुमति नहीं दिए जाने पर कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवा पार्टी के सांसदों को उन्हें बोलने से रोकने के लिए उकसाया गया और उनकी आवाज़ दबा दी गई।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, “आज दोपहर राज्यसभा में असाधारण घटनाएं हुईं। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे जी को सभापति ने बोलने की अनुमति दी। वह बोलने के लिए खड़े हुए, लेकिन भाजपा सांसदों को उन्हें बोलने से रोकने के लिए उकसाया गया। लेकिन उनकी आवाज ट्रेजरी बेंच द्वारा किए गए शोर में दब गई और  सदन स्थगित हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खड़गे द्वारा मणिपुर मुद्दे पर बोलने की कोशिश के बाद राज्यसभा दिन के दौरान दूसरी बार स्थगित होने के बाद यह टिप्पणी आई।

कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष संसद के दोनों सदनों में मणिपुर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विस्तृत बयान देने और मणिपुर पर चर्चा की मांग कर रहा है।

मणिपुर में 3 मई को जातीय संघर्ष भड़क उठा और तब से अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) के 21 सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार और रविवार को मणिपुर का दौरा किया और प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने राज्य के हालात पर राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय