Tuesday, July 16, 2024

भ्रष्टाचार के विरूद्ध लड़ाई मेरा मिशन- मोदी

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्रीय जांच एजेंसियों को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही टीका टिप्पणी पर बुधवार को राज्यसभा में कहा “ मैंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग को भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे रखी है और भ्रष्टाचार के विरूद्ध लड़ाई मेरा मिशन है।”

मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में चर्चा का जाबव देते हुये कहा कि जांच एजेंसियों को भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की खुली छूट दी गयी है। उनकाे ईमानदारी से काम करने के लिए कहा गया है। कोई भी भ्रष्टाचारी कानून से बच कर नहीं निकलेगा यह ‘मोदी की गांरटी’ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचर के गंभीर आरोपों में घिरे लोगोें के साथ कांग्रेस के लोग अपनी फोटो खिंचवा रहे हैं। भ्रष्टाचारियों को जेल जाने पर उनका विरोध किया जा रहा है। जांच एजेंसियों पर आरोप लगाये गये हैं। उन्होेंने कहा, “ भ्रष्टाचार करें ‘आप’, शराब घाेटाला करे ‘आप’, बच्चों की कक्षायें में घोटाला करे ‘आप’, शराब घोटाले को अदालत में ले गयी कांग्रेस और इसके लिए जिम्मेदार मोदी। कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेस करके शराब घोटाले के सबूत दिखाये थे लेकिन अब साथ आ गये हैंं तो गिरफ्तारी का विरोध कर रही है।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में ईडी, सीबीआई की कार्रवाई पर हायतौबा मचाती है लेकिन केरल के मुख्यमंत्री के विरूद्ध इन्हीं जांच एजेंसियों को कार्रवाई कराने की मांग करती हैं। छत्तीसगढ में भी शराब घोटाले के तार जुड़े हुये हैं। ये लोग जो जांच एजेंसियों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं जबकि पहले इसका दुरूपयोग कैसे होता था सबको पता है। कांग्रेस इनका दुरूपयोग करती थी और कांग्रेेेस इन एजेंसियों का भय दिखा कर समर्थन लेती थी। यह बयान श्री मुलायम यादव जी का है। इसके अलावाा श्री प्रकाश करात ने 2013 में कहा था कि कांग्रेस इन एजेंसियों का दुरूपयोग करती है। उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि सीबीआई पिजड़े में बंद तोता है जो मालिक के अनुसार बोलती है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके लिए चुनाव का मुद्दा नहीं है यह उनका मिशन है। उन्होंने कहा “देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के लिए जी जान से जुटा हुआ हूं। भ्रष्टाचार के विरोध कानून बनाये हैं। कालेधन के लिए नया कानून बनाया है। प्रत्यक्ष धन हस्तांतरण पर बल दिया गया है जिसके कारण अब लीकेज नहीं हो रहा है। लोगों के पास पूरी धनराशि पहुंच रही है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय