Saturday, May 18, 2024

मेरठ बिजनौर सीमा को जोड़ने वाले पुल का संपर्क मार्ग बहा, आवागमन बाधित,क्षेत्र के लोगों में मचा हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। हस्तिनापुर क्षेत्र का चांदपुर-बिजनौर की सीमाओं को जोड़ने वाले भीमकुंड गंगा पुल का संपर्क मार्ग गंगा के कटान के कारण आखिरकार 24 घंटे बाद बह गया है। पुल का संपर्क मार्ग बहने से आवागमन बंद हो गया है। वहीं क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है।

मेरठ के हस्तिनापुर और चांदपुर से बिजनौर की सीमाओं से साथ अन्य कई जिलों को आपस में जोड़ने वाला क्षेत्र के भीमकुंड गंगा पुल की एप्रोच रोड पिछले 24 घंटे गंगा के कटान को नहीं झेल सकी और उचित कटान प्रबंध न होने के कारण आखिरकार सोमवार की सुबह चार बजे गंगा में बह गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गंगापुल से बिजनौर की ओर जुड़े संपर्क मार्ग के गंगा में बह जाने से क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है। वहीं आवागमन भी पूरी तरह बंद हो गया है। भारी वाहनों को रोकने के लिए थाना पुलिस की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे कई लोगों के साथ बड़े हादसे होने से बचे।

स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि पुल का संपर्क मार्ग टूट चुका है। संभल कर चलें। उधर ग्रामीणों का कहना है कि पिछले वर्ष भी जुलाई महीने में संपर्क मार्ग टूटा था जो पिछले छह महीनों तक दुरुस्त नहीं कराया गया था। अब एक साल बाद गंगापुल को जोड़ने वाले एप्रोच रोड को दुरुस्त कराया गया, दो दिन पहले ही उसका कार्य पूर्ण हुआ था।

जैसे ही कार्य पूर्ण हुआ तो दो दिन बाद ही शनिवार को मानसूनी बारिश शुरु हो गई। जिससे गंगा का जलस्तर बढ़ गया। जलस्तर बढ़ते ही गंगा ने एप्रोच रोड पर एक बार फिर कटान शुरू कर दिया। क्षेत्र के लोगों ने जमकर हंगामा भी किया।
पीडब्ल्यूडी विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया लेकिन किसी ने कोई सुध नहीं ली सबने गाइड बांध का रोना रोया। नतीजा यह हुआ कि सोमवार की सुबह 4.00 बजे ही यह संपर्क मार्ग गंगा में बैठ गया जिस कारण यहां आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय