Tuesday, June 25, 2024

लालू से जुड़े लैंड फॉर जॉब केस में अंतिम चार्जशीट सात जून तक दाखिल होगी, अदालत ने सीबीआई को दिया समय

नई दिल्ली। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बहुचर्चित लैंड फॉर जॉब केस में अंतिम चार्जशीट दाखिल करने के लिए आज सीबीआई को फिर समय दे दिया। स्पेशल जज विशाल गोगने ने 7 जून तक अंतिम चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया।

सीबीआई की ओर से पेश वकील डीपी सिंह ने कहा कि अंतिम चार्जशीट अंतिम चरण में है। हम जून में चार्जशीट दाखिल कर देंगे। इसपर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि हर सुनवाई पर यही होता है। आप यही कहते हैं। कोर्ट ने कहा कि जून में कोर्ट की छुट्टी हो रही है। आप छुट्टी से पहले चार्जशीट दाखिल करें। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी 9 मई को सीबीआई ने कहा था कि चार्जशीट लगभग तैयार है। दाखिल करने में 15 से 20 दिन का समय लग सकता है। 30 अप्रैल को कोर्ट ने देरी करने पर सीबीआई को फटकार भी लगाई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीबीआई ने 6 मार्च को तीसरी पूरक चार्जशीट दाखिल की थी। पूरक चार्जशीट में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी रहे भोला यादव के माध्यम से नौकरी पाने वाले दो अभ्यर्थियों अशोक कुमार और बबीता को आरोपित बनाया गया था। सीबीआई ने इस मामले में भोला यादव और हृदयानंद चौधरी को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन देने के लिए कहा जाता था। भोला यादव 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बहादुरपुर सीट से विधायक चुने गए थे। इस केस में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती भी आरोपी हैं। सीबीआई ने मई 2023 में लालू यादव के परिजनों से जुड़े 17 ठिकानों पर छापा भी मारा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय