Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में साकेत व ब्रह्मपुरी की 13 दूध डेयरियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा की गई शिकायतों के बाद शहरी आवासीय क्षेत्र में नालियों में पशुओं के गोबर और मूत्र को बहाने के आरोप में सिविल लाइन थाना पुलिस ने 13 दूध डेयरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

सिविल लाइन प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने धारा 269 लापरवाहीपूर्वक कार्य, जिससे संक्रमण फैलने की संभावना हो और धारा 270  (घातक कार्य, जिससे खतरनाक बीमारी फैलने की संभावना) के तहत मामला दर्ज किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने बताया कि उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अभियंता रविश प्रताप सिंह की शिकायत पर 13 दूध डेयरी मालिकों जुल्फेकार, शमशाद, अब्दुल समद, सुमित चौधरी, साजिद, अख्तर, नदीम, महमूद, इरफान, फौदा, आस मोहम्मद, सलीम और निखिल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

अधिकारी ने बताया कि उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने यह कदम इन दूध डेयरियों द्वारा नालियों में पशुओं का गोबर और मूत्र बहाए जाने के बाद उठाया है, जिससे शहर में बीमारी का संक्रमण फैल रहा है।

उल्लेखनीय है इन डेयरियों से परेशान होकर क्षेत्र के लोगों की शिकायतों के बाद सांसद व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने चार दिन पहले इलाके का दौरा किया था और जिला स्तरीय अधिकारियों से आवश्यक कदम उठाने को कहा  था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय