Tuesday, September 17, 2024

बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, एक की मौत, पांच लोग गंभीर रूप से झुलसे

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में हल्दौर थाना क्षेत्र के गांव गंगोड़ा जट के पास एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार को आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए। पुलिस के अनुसार, हादसे के सूचना पर दमकल की कई गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर पुलिस अधीक्षक संजीव वाजपेयी ने बताया कि हल्दौर थाना क्षेत्र के गंगोड़ा जट के पास एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार सुबह 8:30 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। आग की लपटों और बारूद में हुए धमाकों से पूरा इलाका दहल गया।

 

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने हल्दौर पुलिस को आग लगने की सूचना दी। पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग को बुझाने का अभियान शुरू किया। वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने भी पानी और मिट्टी से आग बुझाने में मदद की।

 

एएसपी ने बताया कि हादसे के वक्त फैक्ट्री में छह लोग मौजूद थे। आग लगते ही वे बाहर की तरफ भागे। सभी छह लोग गंभीर रूप से झुलसकर घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 35 वर्षीय अमित को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस आग लगने के कारणों की हर पहलू से घटना की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय