Friday, September 20, 2024

साहिबाबाद में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 15 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस आग को बुझाने में मौके पर 27 दमकल गाड़ियां पहुंची। 15 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया सका। इस दौरान कई दमकलकर्मी झुलस गए।

घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक, ”साहिबाबाद फायर स्टेशन को शनिवार शाम करीब 5 बजे घटना की सूचना मिली। फोन करने वाले ने साइट-4, पैसिफिक मॉल के पास एसआरसी इम्पेक्स में भीषण आग लगने की सूचना दी।”

एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “मौके पर पहुंचने पर, दमकलकर्मियों ने देखा कि आग भीषण थी, उसकी लपटें फैल रही थीं और धुएं का गुब्बार बना हुआ था। बचाव अभियान के लिए तुरंत अतिरिक्त सहायता का अनुरोध किया गया।”

इसके बाद, विभिन्न अग्निशमन केंद्रों से कुल 27 अग्निशमन गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। कोतवाली से पांच दमकल गाड़ियां भेजी गईं और बाकी मोदीनगर, हापुड, मेरठ और नोएडा से बुलाई गईं।

फैक्ट्री का ऊपरी हिस्सा जहां आग लगी थी, ढह गया, जिससे दमकलकर्मियों का काम मुश्किल हो गया।

अधिकारी ने कहा, “आग ने बगल की दो फैक्ट्रियों एसवीएल सेंटक और जेपीवीडीएस को भी अपनी चपेट में ले लिया। इन फैक्टरियों में बेसमेंट होने के चलते धुआं फैल गया, जिससे बचाव कार्य और भी मुश्किल हो गया। हालांकि, हम एग्जॉस्ट सिस्टम के माध्यम से धुएं पर काबू पाने में कामयाब रहे और 15 घंटे के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया।”

अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान के दौरान कई अग्निशमन कर्मी झुलस गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय