Saturday, October 12, 2024

नोएडा में पटाखे की चिंगारी से मकान में लगी आग, दम घुटने से महिला की मौत, दूसरी की हालत गंभीर 

नोएडा । थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 27 के एफ- ब्लॉक में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई और दूसरी महिला घायल हो गई। घायल महिला का इलाज कैलाश अस्पताल में चल रहा है। शुक्रवार देर रात को आग लगने की घटना से चार मंजिला बिल्डिंग जल गई। इसमें रहने वाले 10 से अधिक लोग बाल बाल बच गए। घायल महिला का इलाज  अस्पताल में चल रहा है। मौके पर डीसीपी समेत पुलिस के नए अधिकारी मौजूद हैं।
सेक्टर 27 स्थित एफ ब्लॉक में तीन मंजिला मकान में शुक्रवार रात को कुछ लोग पटाखे जला रहे थे। सभी पटाखे की चिंगारी से सिलेंडर में आग लग गई और देखते ही देखते तीनों फ्लोर तक आग पहुंच गई। इसके बाद पूरी बिल्डिंग में और आसपास अफरा तफरी मच गई। बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाली श्वेता की धुएं से घुटकर मौत हो गई।
वहीं दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हैं और उनका इलाज कैलाश अस्पताल में चल रहा है। यह बिल्डिंग की मालकिन पुष्पा है जो सेक्टर 46 में रहती है। इस बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर राजीव राजपूत, प्रथम तल पर देव अपनी मां रेखा और पत्नी दीक्षा के साथ किराए पर रहते हैं। दूसरे तल पर श्वेता अपने तीन अन्य परिजनों के साथ रहती थी।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि आग लगने की सूचना पर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची थी। दंगल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया और इसकी अभियान के दौरान दो महिलाओं को मूर्छित अवस्था में पाया। दोनों महिलाओं को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें श्वेता नाम की महिला की मौत हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय