Wednesday, September 18, 2024

कानपुर की मर्केंटाइल बिल्डिंग में लगी आग, 35 मजदूरों की बचाई गई जान

कानपुर। मूलगंज थाना क्षेत्र के मर्केंटाइल मार्केट के तीसरी मंजिल पर सोमवार देर रात अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जान बचाने की कोशिश में तीन लोग कूद गये। इससे उनके हाथ-पैर फ्रैक्चर हो गए। आग से तीन लोग झुलस गए।

सूचना पर पहुंची अग्निशमन दस्ते ने राहत बचाव का कार्य करते हुए कुल आग में फंसे 35 मजदूरों को सुरक्षित निकाला। अग्निशमन दल की 10 दमकल गाड़ियों से दो घंटे अथक प्रयास कर आग पर काबू पाया जा सका।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि मूलगंज अस्पताल रोड पर मर्केंटाइल मार्केट बना हुआ है। इसमें ग्राउंड फ्लोर से लेकर चौथी मंजिल तक सैकड़ों, दुकान, ऑफिस, गोदाम और मजदूरों के रहने के लिए हॉल बना हुआ है। सोमवार देर रात शॉर्ट सर्किट से तीसरी मंजिल पर आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल हो गई। वहां मौजूद मेट्रो में काम करने वाले करीब 35 मजदूर फंस गए।

अग्निकांड की जानकारी मिलते ही एफएसओ के साथ ही लाटूश रोड, कर्नलगंज और फजलगंज फायर स्टेशन से 10 से अधिक दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। मूलगंज थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग में फंसे सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया। हालांकि इस अफरा-तफरी के दौरान जान बचाने के चक्कर में कूदने वाले तीन लोग घायल हो गए। सभी को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्निकांड में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका व्यक्त की जा रही है। बिल्डिंग में फंसे लोगों की जान बचाई गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय