Saturday, May 18, 2024

गाजियाबाद में यातायात नियमों तोड़ने वालों के खिलाफ विशेष अभियान, मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर अब तक 27,828 चालान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद ने इन दिनों यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान चला रखा है जिसमें नो एंट्री में जाने वाले, रॉन्ग साइड वाहन चलाने वाले, हेलमेट न लगने वाले के खिलाफ चालान काटे जा रहे हैं।

अब तक मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर 27,828 चालान काटे जा चुके हैं। बीते कई दिनों में कई ऐसे हादसे से हुए हैं, जिसमें रॉन्ग साइड वाहन चलने वाले लोगों के कारण कई लोगो ने अपनी जिंदगी खोई है। खासकर फ्लाईओवर और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर मनाही के बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं। लोग यातायात नियमों का पालन न करके अपनी ही नहीं, दूसरों की जान भी जोखिम में डालते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के यातायात विभाग ने शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में यह विशेष अभियान चलाया है। मंगलवार 22 अगस्त को काफी ज्यादा चालान काटे गए हैं। इस कड़ी में गलत दिशा में वाहन चलाने वाले 1,765 वाहनों का चालान काटा गया। दोपहिया वाहन चालकों द्वारा हेलमेट न पहनने पर 1,653 लोगो के चालान किए गए हैं। चार पहिया वाहन चालकों द्वारा सीट बेल्ट का प्रयोग न करने पर 89 लोगों के चालान काटे गए हैं। बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और नंबर प्लेट पर अंकों को गलत तरीके से लिखने के लिए 415 लोगो के चालान काटे गए हैं। एक जुगाड़ वाहन को भी सीज किया गया है। अब तक कुल 676 जुगाड़ वहां सीज किया जा चुके हैं।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरीफेयरल पर मोटरसाइकिल ले जाना पूरी तरीके से प्रतिबंधित है और कई ऐसे कट हैं जहां पर लोग नो एंट्री होने के बावजूद इस एक्सप्रेसवे पर चढ़ने की कोशिश करते हैं जो दुर्घटना का कारण बनते हैं। ऐसे 139 वाहनों का चालान 22 अगस्त को किया गया है। मेरठ एक्सप्रेस वे पर किए गए अब तक चालान की संख्या 27,828 हो चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय