Saturday, May 11, 2024

शामली में डीएम ने किया सख्त एक्शन, खनन संचालक पर ठोका 50 लाख का जुर्माना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। नगलाराई खनन पाईंट हरियाणा-यूपी प्रशासन की छापेमारी में रेत चोरी का मामला मिलने पर यूपी प्रशासन की ओर से खनन संचालक पर 50 लाख रुपए का जुर्माना निर्धारित किया गया है।
प्रशासन ने क्षेत्र के गांव नगलाराई में स्थित खनन  पाईंट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए संचालक पर पचास लाख रुपए का  जुर्माना निर्धारित किया है। गत एक सप्ताह पूर्व हरियाणा व यूपी प्रशासन ने खनन पॉइंट पर संयुक्त छापेमारी की थी, जिसमें निर्धारित सीमा के बाहर यानी हरियाणा सीमा से रेत चोरी का भंडाफोड़ हुआ था।
रात्रि के समय खनन संचालक ने पोर्कलेन मशीनों से रेत निकाल कर  रेत का ढेर लगाया हुआ था। मौके पर पहुंची राजस्व टीम ने भूमि की पैमाइश की थी,जिसमें निर्धारित सीमा से बाहर खनन होता पाया गया था।
अपर जिलाधिकारी शामली संतोष कुमार यादव ने एसडीएम कैराना शिवप्रकाश यादव को रिपोर्ट तैयार कर जुर्माना निर्धारित करने के निर्देश दिए थे,जिसके बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर को प्रेषित की थी।
आज रिपोर्ट के आधार पर नगलाराई खनन संचालक कुलदीप सिंह पर पचास लाख रुपए का जुर्माना निर्धारित किया गया है,जिसे प्रशासन की ओर से जल्द ही वसूल किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय