Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में दो शातिर टप्पेबाज गिरफ्तार, लाखों रुपये के आभूषण व नकदी बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद पुलिस ने शनिवार को दो शातिर टप्पेबाज (जालसाजों) को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने तीन अलग-अलग घटनाओं में चुराए गए लाखों रुपए की कीमत के आभूषण और नकदी भी बरामद की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल जनपद में पिछले दिनों महिला और पुरुष के साथ परिवार की समस्याओं का निराकरण कराने के उपाय बताकर सम्मोहन विद्या के चलते टप्पेबाज़ी (जालसाज़ी) कर सोने चांदी के आभूषण व रुपए चोरी करने की कई घटनाएं घटी थी। जिसको देखते हुए आलाधिकारियों द्वारा इस बाबत जनपद के सभी थानों को अलर्ट किया हुआ था जिसके चलते शुक्रवार शाम नई मंडी कोतवाली पुलिस ने ए टू जेड रोड के टी पॉइंट से दो शातिर टप्पेबाज़ (जालसाजों) को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने लाखों रुपए की कीमत के आभूषण और कुछ नकदी भी बरामद की है।

पुलिस पूछताछ में इन शातिर अभियुक्तों ने इस बात का खुलासा किया है कि वह भोले भाले महिलाओं और पुरुषों के परिवार की समस्याओं का निराकरण करने के उपाय बता कर उन पर सम्मोहन विद्या करके उन्हें अपनी बातों में फंसाकर जालसाजी से सोने चांदी के आभूषण और रुपए चोरी कर फरार हो जाया करते थे।

इस मामले में आलाधिकारियों की माने तो गिरफ्त में आये इन शातिर अभियुक्तों ने जनपद की खतौली कोतवाली, बुढाना कोतवाली और नई मंडी कोतवाली में तीन घटनाओं को अंजाम दिया था जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस लगातार कर रही थी। बहराल गिरफ्त में आए इन शातिर अभियुक्तों को पूछताछ के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया।

इस घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापत ने बताया कि आज थाना नई मंडी पुलिस टीम ने क्षेत्राधिकारी नई मंडी के नेतृत्व में जनपद में जो टप्पे बाजी की घटनाएं हो रही थी उनका खुलासा किया है। दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है और इन अभियुक्तों के कब्जे से तीन अलग-अलग घटनाओं में चुराई गई वस्तुओं में जिन में सोने और चांदी के आभूषण है और कुछ पास बुक और डॉक्यूमेंट एविडेंस है वह इन लोगों से बरामद किए गए हैं पूछताछ में लोगों ने बताया कि वह शातिर किस्म के टप्पे-बाज है और जो कोई व्यक्ति या महिला अस्पताल या मंदिर के बाहर समस्या या परेशान दिखाई देता है और उसके शरीर पर अच्छे आभूषण पहने हुए होते हैं उनको यह अपना निशाना बनाते हैं। इनमें से एक व्यक्ति उनके परिवार के पास जाता है उनकी समस्या के बारे में बात करता है दूसरा व्यक्ति वहां आकर उसको विश्वास दिलाता है और फिर यह उन लोगों को अपने जाल में फंसा लेते हैं, अपराधी किसी को कहता है कि जाओ 100 कदम चल कर आईये या किसी को कहते हैं आप मंदिर की सात बार परिक्रमा कीजिए परिक्रमा करने से पहले शरीर पर पहने हुए व्यक्ति से कीमती आभूषण या वस्तु उतार कर अपने पास रख लेते हैं और परिक्रमा करने से पहले ही यह आभूषण या वस्तुएं लेकर रफूचक्कर हो जाता है एवं ज्यादातर यह महिलाओं को अपना निशाना बनाते हैं, थाना नई मंडी क्षेत्र में जो घटना हुई थी वह एक स्कूल टीचर के साथ हुई थी।

इसके अलावा जनपद मुजफ्फरनगर के अन्य इलाकों में तीन और घटनाओं को अंजाम दिया था। एक थाना क्षेत्र खतौली की घटना जिसमें एक बुजुर्ग महिला को अपना शिकार बनाया थाना व एक घटना थाना बुढ़ाना क्षेत्र की है। इस प्रकार थाना नई मंडी पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है उसके आधार पर बरामद हुए सामान पर तीन घटनाओं का खुलासा हुआ है। यह मुख्यतः रेलवे के जो पैसेंजर होते हैं उनके साथ टप्पे-बाजी करते थे यह दोनों अभियुक्त मूलत: सहारनपुर के रहने वाले हैं लेकिन यह अभी अलग-अलग जगह पर बसे हुए हैं, इनमें से एक जो अभियुक्त है उसका नाम है फिरोज पुत्र नासिर खान दूसरा अभियुक्त अमजद पुत्र नासिर खान है एवं यह दोनों सगे भाई हैं इन दोनों भाइयों के खिलाफ जीआरपी थाना मुरादाबाद और अलग-अलग थानों में कई अभियोग पंजीकृत है और बहुत सारी घटनाओं को इन्होने अंजाम दिया है लेकिन सारी घटनाएं इनकी रिपोर्ट नहीं हुई है और सभी घटनाओं पर मुकदमे नहीं लिखे गए हैं तो इस प्रकार थाना नई मंडी पुलिस में शातिर टप्पे-बाजों को गिरफ्तार करके चोरी की गई वस्तुओं को बरामद किया है और अब माननीय न्यायालय के समक्ष रिमांड के लिए भेजा जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय