Saturday, October 5, 2024

नोएडा व ग्रेटर नोएडा में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर लागू होगा ट्रैफिक डायवर्जन

नोएडा। नोएडा में नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के मद्देनजर यातायात को सुगम तरीके से चलने के लिए 31 दिसंबर को नोएडा व ग्रेटर नोएडा शहर के सेक्टर-18, जीआईपी, गार्डन गलेरिया, डीएलएफ माल, सेन्टर स्टेज माल, मोदी लॉजिक्स, स्पेक्ट्रम, स्काईवन, स्टार्लिंग, गौर, अंसल, वेनिस सहित अन्य मॉल व बाजारों में आवागमन के लिए ट्रैफिक पुलिस ने यातायात डायवर्जन करने का प्लान तैयार किया है।

पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि नववर्ष के उपलक्ष्य में आने वाले वाहन चालक अपना वाहन सेक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क कर जा सकेंगे। अट्टापीर चौक से होकर आने वाले वाहन एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग में जा सकेंगे। नर्सरी तिराहा से अट्टा चौक व मेट्रो स्टेशन सेक्टर-18 की ओर व मेट्रो स्टेशन सेक्टर-18 से अट्टापीर की ओर जाने वाले मार्ग को नो-पार्किंग क्षेत्र बनाया गया है। नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान की कार्यवाही की जायेगी। गुरूद्वारा सेक्टर-18 के आगे एफओबी से पहले व बाद में सेक्टर-18 में जाने वाले दोनों कटो को बन्द किया जायेगा। मेट्रो सेक्टर-18 के नीचे से सेक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को भी बन्द किया जायेगा। इस कट से सेक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जायेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सेक्टर-18 मुजायक होटल के दोनों ओर बने कटों को बन्द रखा जायेगा। इन कटों कोे सेक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जायेगा। रेडिसन तिराहा से मल्टीलेवल पार्किंग की ओर वाहन जा सकेंगे, वाहन चालक मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि सोमदत्त टावर से सेक्टर-18 चौकी की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा। वाहन चालक सोमदत्त टावर के पास स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेगें। डीसीपी ने बताया कि आवश्यकता पडने पर सेक्टर-17, 18 नलकूप तिराहा से नर्सरी तिराहा की ओर मार्ग बन्द किया जायेगा।

 

डीसीपी ने बताया कि जीआईपी मॉल की तरफ आने वाले वाहनों के लिए यातायात डायवर्जन निम्न प्रकार से होगा। सेक्टर-37 की ओर से आकर जीआईपी व गार्डन गलेरिया मॉल के अन्दर बनी पार्किंग में वाहन खडा कर लोग जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि लॉजिक्स सिटी सेन्टर के लिए वाहन चालक लॉजिक्स मॉल पर निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा करेंगे। उन्होंने बताया कि स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के लिए वाहन चालक निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा कर जा सकेंगे। स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर हाजीपुर चौक व लोटस ब्लू वर्ड तिराहा से यातायात का डायवर्जन किया जायेगा।

 

उन्होंने बताया कि गौर सिटी माल के लिए वाहन चालक किसान चौक के आस-पास स्थित मॉल के अन्दर पार्किंग में वाहन पार्क कर जा सकेंगे। डीसीपी ने बताया कि जगतफार्म के लिए जगतफार्म मार्किट में आने वाले वाहन चालक निर्धारित पार्किंग में वाहन खडा करेंगे। उन्होंने बताया कि परी चौक पर यातायात दबाव अधिक होने पर अल्फा गोलचक्कर एवं पी-03 गोलचक्कर से यातायात डायवर्ट किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर वाहन चालक यातायात हेल्प लाइन नम्बर-9971009001 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय