Friday, October 18, 2024

गाजियाबाद में वसुंधरा स्थित मर्लिन सोसायटी में लगी आग से मची अफरातफरी, 200 परिवार सुरक्षित निकाले

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा सेक्टर-13 स्थित मर्लिन सोसायटी के फ्लैट नंबर-607 में रात लगी आग आसपास के दो और फ्लैट तक पहुंच गई थी। आग से पूरी सोसायटी में धुआं भर गया तो दमकल कर्मियों ने वहां रह रहे करीब 200 परिवार को सकुशल बाहर निकाला। लोग इतने दहशत में थे कि रेजिडेंट्स रात भर सो नहीं पाए।
डॉक्टर दंपति अनुज और नीलम अपने दो बच्चों कनक और मोली के साथ फ्लैट नंबर- 607 में रहते हैं। उनका सेक्टर-15 में एक क्लीनिक हैं। रात चारों अपने फ्लैट में थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रात करीब 11:30 बजे फ्लैट की बॉलकनी में लगे एसी के पास आग लगी जो फ्लैट में पहुंच गई। परिवार के लोग दूसरे कमरे में थे। कुछ देर बाद कमरे में धुआं आने लगे। अनुज और बाकी लोग बाहर आए तो देखा कि दूसरे कमरे में आग लगी थी। वह तुरंत फ्लैट से बाहर निकल गए। आग से पूरी सोसायटी में धुंआ भर गया। इससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग लिफ्ट में ना जाकर सीढि़यों से नीचे जाने लगे। इसी बीच दमकल विभाग को सूचना दी गई। सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि सूचना पर पहले दमकल कर्मी वैशाली से दो पानी के टैंकर लेकर पहुंचे थे। बाद में साहिबाबाद व कोतवाली से दो पानी टैंकरों को मंगाया गया।

 

सोसायटी में लोगों के फ्लैट में होने की सूचना मिली। इस पर दमकल की एक टीम आग बुझाने और दूसरी टीम लोगों को फ्लैट से बाहर निकालने में जुट गई। कर्मियों ने सभी फ्लैटों के गेट खुलवाए और लोगों को नीचे उतारा। फ्लैट-605 में एक बुजुर्ग महिला फंस गई थी। वह धुएं के कारण नहीं निकल पा रही थी। टीम ने उन्हें भी सकुशल बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है। करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के सही कारणों का पता किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय