Monday, May 20, 2024

सिलेंडर की पाइप लाइन से हुए रिसाव से घर में लगी आग, चार लोग झुलसे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के कोतवाली रबुपूरा क्षेत्र में स्थित तिरथली गांव एक घर में खाना बनाते समय सिलेंडर के पाइप से गैस लीक होने के कारण अचानक आग लग गई और पूरे घर में फैल गई। आग की चपेट में आकर 4 लोग घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूचना मिलने के बावजूद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां समय पर मौके पर नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने खुद ही कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। लेकिन पूरा घर जल कर खाक हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह मकान तिरथली गांव के निवासी अनवर मेवाती का है। गांव वालों का कहना है कि हादसे के समय अलवर मेवाती की पुत्रवधू रसोई घर में खाना पका रही थी, उसी दौरान एलपीजी गैस के सिलेंडर की पाइप लाइन से गैस का रिसाव हो गया, जिस ने आग पकड़ ली और पूरे घर में फैल गई।

इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और राबुपूरा कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस ने बताया कि फायर स्टेशन ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में है। वहीं फायर की गाड़ियां खड़ी हुई हैं। वहां से आने में वक्त लग सकता है।

ग्रामीणों ने बताया कि करीब 35 किलोमीटर दूर फायर स्टेशन से गांव तक गाड़ियां पहुंचने में बहुत ज्यादा वक्त लग जाता। लिहाजा, खुद ही ग्रामीणों ने एक घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस हादसे में 62 वर्षीय अनवर मेवाती उनकी पुत्र वधू 26 वर्षीय शमा और 5 साल की सोनी और दानिश आग की चपेट में आने के कारण घायल हो गए, सभी को ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। लेकिन पूरा घर जल कर खाक हो गया।

अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि घर की छत बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए लोहे के मोटे-मोटे गार्डर पिघल गए हैं और पूरे घर का सामान जल चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय