Saturday, May 11, 2024

नोएडा: शाहिद कपूर की वेब सीरीज ‘फर्जी’ देखकर छाप रहे थे नकली नोट, कुवैत से चल रहा था कारोबार, पांच गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 6 लाख 48 हजार के नकली नोट बरामद किये। ये नकली नोट दो हजार, 500 और 200 के डिनॉमिनेशन के हैं। ये गैंग सोशल साइट्स पर सहारे नकली नोटो को बेचने का काम करता था।

इस गैंग का मास्टरमाइंड फैज खान उर्फ नवाब है जो कुवैत में रहकर बिहार, उत्तर प्रदेश, नोएडा, राजस्थान और दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में अपना कारोबार चला रहा था और अबतक उसके द्वारा लाखों नकली नोट भारतीय बाजारों में खपाए जा चुके हैं। नोएडा की सेक्टर 24 पुलिस ने इस मामले में फैज खान उर्फ नवाब, आयुष गुप्ता, शिबू खान, आदित्य गुप्ता, हरिओम अत्री को भारतीय करेंसी के नकली नोटों के साथ मोरना बस स्टैण्ड सेक्टर-35 नोएडा के पास से गिरफ्तार किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा जोन के एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी वेब सीरीज फर्जी फिल्म को देखकर इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर नकली नोटों के नाम से अकाउंट बनाकर एक दूसरे से कांटेक्ट कर व्हाट्सएप के वर्चुअल नंबर से नकली नोट को बिहार और दिल्ली से मंगा कर डिलीवरी करते थे तथा छोटे कस्बों, गांवों और मार्केट में चला रहे थे। इस गैंग द्वारा लाखों नकली नोट भारतीय बाजारों में खपाए जा चुके हैं।

एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से 6 लाख 48 हजार के नकली नोट बरामद किये, ये नकली नोट दो हजार, 5 सौ और 2 सौ के डिनॉमिनेशन के हैं। यह नकली नोट असली नोटों के से इतने मिलते मिलते हैं कि इन पर आसानी से फर्क नहीं किया जा सकता है। शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि रैकेट का फैज खान उर्फ नवाब इस रैकेट का मास्टरमाइंड है और कुवैत मे रहकर भारत नकली नोटों का कारोबार अपने साथियों के साथ मिलकर कर रहा था, 2 अप्रैल को वह कुवैत से भारत आया था और नकली नोटों डिलीवरी देने नोएडा आया था। तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया था।

नोएडा जोन एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि इस गैंग के पदार्फाश होने के बाद से मामले की गंभीरता को देखते हुए नोएडा पुलिस ने इसके इनपुट आईबी और एटीएस के साथ भी शेयर किए हैं। शीघ्र ही यह एजेंसियां भी इस मामले में जांच शुरू कर देंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय