Thursday, May 9, 2024

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पत्‍नी की तबीयत फिर बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पत्‍नी सीमा सिसोदिया की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। 49 वर्षीय सीमा को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, सीमा मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं, जो एक पुरानी ऑटोइम्यून बीमारी है जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करती है। उसके लक्षण बिगड़ते जा रहे हैं और उनकी हालत गंभीर होती जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉक्टरों के अनुसार, मल्टीपल स्केलेरोसिस की बीमारी में मरीज के दिमाग का शरीर पर से नियंत्रण घटता चला जाता है। सीमा में भी ऐसे ही लक्षण दिख रहे हैं। इस बीमारी के चलते उनके शरीर की आधी कार्यक्षमता प्रभावित है। समय के साथ, इससे शरीर पर धीरे-धीरे नियंत्रण ख़त्म हो सकता है।

मनीष सिसोदिया फिलहाल दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में कथित संलिप्तता के लिए जेल में बंद हैं, जबकि दंपति का बेटा विदेश में पढ़ रहा है। सीमा सिसोदिया को खराब स्वास्थ्य के कारण हाल ही में तीन बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, बीमारी बढ़ने के कारण सीमा धीरे-धीरे अपने शरीर पर नियंत्रण खो रही हैं।

सिसोदिया को पहली बार साल 2000 में मल्टीपल स्केलेरोसिस का पता चला था। वह पिछले 23 वर्षों से इसका इलाज करा रही हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी शारीरिक स्थिति को देखते हुए बीमारी के लक्षणों और प्रभावों को कम करने के लिए उन्हें नियमित फिजियोथेरेपी और दवाओं की जरूरत है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय