Saturday, May 11, 2024

मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक और पत्‍नी ने ‘घर वापसी’ के 2 महीने बाद ही फिर छोड़ी भाजपा, दोबारा थामेंगे कांग्रेस का हाथ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक महीने से भी कम समय बचा है, पूर्व विधायक अभय मिश्रा और उनकी पत्‍नी नीलम मिश्रा सत्तारूढ़ पार्टी में दोबारा शामिल होने के कुछ ही महीने बाद ने बुधवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया।

रीवा जिले का यह जोड़ा बमुश्किल दो महीने पहले भाजपा में शामिल हुआ था – 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले भगवा पार्टी छोड़ने और कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के बाद उन्होंने “घर-वापसी” की। दोनों मिश्रा अलग-अलग समय पर भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चुनाव से ठीक तीन महीने पहले दंपति की “घर-वापसी” को भाजपा ने कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में प्रदर्शित किया था। हालांकि, मतभेदों के कारण मिश्रा दंपति के पास फिर से पार्टी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा।

मिश्रा दंपति की भाजपा में वापसी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी. डी. शर्मा और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कराई थी। हालांकि, पार्टी के इस फैसले से पार्टी नेता राजेंद्र शुक्ला नाराज हो गए थे और उन्होंने तब पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से अपनी निराशा जाहिर की थी। अंतिम समय में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में एक रियायत के तौर पर शुक्ला को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।

शुक्ला और मिश्रा के बीच टकराव की वजह रीवा का सेमरिया विधानसभा क्षेत्र माना जा रहा है। शुक्ला अपने वफादार विधायक के.पी. त्रिपाठी का पक्ष ले रहे हैं। पिछले चुनाव में मिश्रा ने सेमरिया सीट पर शुक्ला के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन बड़े अंतर से हार गए थे।

सूत्रों ने बताया कि मिश्रा के फिर से कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है, उन्होंने कहा कि उनके रीवा या सेमरिया से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है।

इस बीच, इससे पहले दिन में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी कांग्रेस द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद भाजपा में शामिल हो गए। सिद्धार्थ का परिवार पिछले 50 साल से कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। उनके पिता सुंदरलाल तिवारी भी रीवा से लोकसभा सांसद थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय